Move to Jagran APP

अछनेरा में प्रदर्शन कर संविदाकर्मियों ने की नारेबाजी

अछनेरा के विद्युत सब स्टेशन पर जताया विरोध विभिन्न मांगों को लेकर एक्सईएन को सौंपा ज्ञापन

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 06:30 AM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 06:30 AM (IST)
अछनेरा में प्रदर्शन कर संविदाकर्मियों ने की नारेबाजी
अछनेरा में प्रदर्शन कर संविदाकर्मियों ने की नारेबाजी

जागरण टीम, आगरा। विद्युत विभाग के संविदा कर्मचारियों अपनी मांगों को लेकर रविवार को अछनेरा के विद्युत उपकेंद्र पर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने प्रबंधन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और नारेबाजी की। जिलाध्यक्ष हितेंद्र सिसोदिया के नेतृत्व में एक्सईएन को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

इसमें आउटसोर्स कर्मचारियों को न्यूनतम मानदेय 18 हजार व अन्य हित लाभ प्रदान किए जाए। समस्त कर्मचारियों को विभाग के मस्टरोल के तहत कार्य आवंटन कर समान कार्य का समान वेतन दिया जाए। आउटसोर्स कर्मचारियों के ईपीएफ और ईएसआई घोटाले की जांच, आउटसोर्स कर्मचारियों की के साथ होने वाली दुर्घटनाओं में पूर्ण उपचार और उपचार अवधि का वेतन आदि मांगों को पूरा करने की मांग की। हरिमोहन, जावेद खान, सुशील शर्मा, हेतराम, नरेश कुमार, मनोज, बंटी, संजय, लाल सिंह मौजूद रहे। पांच दिन बाद भी नहीं हुआ सत्यापन

जागरण टीम, आगरा। बारिश से गिरी छत का पांच दिन बाद भी कोई अधिकारी सत्यापन करने नहीं पहुंचा। रविवार को समाजसेवी अरविंद चाहर ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की है।

दो अगस्त को हुई बारिश से कागारौल के गांव बैमन निवासी हरीशंकर के मकान के एक कमरे की छत गिर गई थी। इसकी शिकायत तहसीलदार, कानूनगो और लेखपाल से की गई। शिकायत के बाद भी अधिकारी संज्ञान नहीं ले रहे हैं। पीड़ित ने बताया कि तहसीलदार किरावली कृष्णमुरारी दीक्षित को फोन कर जानकारी दी तो उन्होंने लेखपाल को भेज कर रिपोर्ट मंगवाने की बात कही थी, लेकिन लेखपाल अभी तक नहीं पहुंचा। एसडीएम विनोद जोशी ने बताया कि गरीब परिवार की मदद की जाएगी। लेखपाल और कानूनगो को मौके पर भेज कर रिपोर्ट बनवाई जाएगी। चिरौली के पूर्व प्रधान ने ट्रेन के आगे लगाई छलांग, मौत

जागरण टीम, आगरा। रुनकता के पनवारी फाटक पर रविवार दोपहर तीसरे पहर ट्रेन के आगे कूदकर पूर्व प्रधान ने जान दे दी। बरहन के गांव चिरौली निवासी 52 वर्षीय पूर्व प्रधान कुशलपाल सिंह बाइक से पनवारी रोड स्थिति रेलवे फाटक पहुंचे। लोगों ने बताया कि पूर्व प्रधान ने फाटक के पास बाइक खड़ी कर दी। करीब आधा खड़ा होने के बाद आगरा से मथुरा जाने वाली ट्रेन के आगे छलांग लगा दी। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मथुरा भेजा है। पूर्व प्रधान के दो बेटी और दो बेटे हैं। अभी तक आत्महत्या के कारण का पता नहीं चल सका है। पिनाहट में चाकू से हमला कर युवक को किया लहूलुहान

जागरण टीम, आगरा। बाइक से घर लौट रहे युवक पर 14-15 लोगों ने हमला बोल दिया। उन्होंने चाकू से हमला कर युवक को लहूलुहान कर दिया। ग्रामीणों के जुटते ही वे अपनी चार बाइक छोड़कर भाग निकले। पुलिस बरामद बाइकों के आधार पर उनके मालिकों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

पिनाहट के मुहल्ला मल्लन टूला निवासी अजय कुमार रविवार दूसरे पहर तीन बजे चंबल नहर से बाइक से घर लौट रहे थे। चंबल नहर के पंप हाउस के पास 14-15 लोगों ने उन्हें रोक लिया। पास ही उनकी चार बाइकें भी खड़ी थीं। आरोप है कि उक्त लोगों ने लूटपाट की कोशिश की। विरोध पर चाकू से हमला कर अजय कुमार को लहूलुहान कर दिया। शोर मचाने पर ग्रामीणों को आते हुए देख युवक बाइकों को छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। एसओ पिनाहट प्रदीप कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.