Move to Jagran APP

Logistic Park: इनर रिंग रोड के किनारे लाजिस्टिक पार्क को विकसित करने की तैयारी

आगरा महायोजना-2031 के मास्टर प्लान में शामिल किया जाएगा पार्क। पेठा नगरी जूता और कपड़ा बाजार को शहर से बाहर शिफ्ट करने पर विचार। पार्क को विकसित करने की जिम्मेदारी उप्र राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीएसआइडीए) को मिली है।

By Nirlosh KumarEdited By: Published: Sat, 30 Oct 2021 05:12 PM (IST)Updated: Sat, 30 Oct 2021 05:12 PM (IST)
Logistic Park: इनर रिंग रोड के किनारे लाजिस्टिक पार्क को विकसित करने की तैयारी
आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) द्वारा पार्क को आगरा महायोजना-2031 के मास्टर प्लान में शामिल किया जाएगा।

आगरा, जागरण संवाददाता। इनर रिंग रोड के किनारे लाजिस्टिक पार्क विकसित करने की तैयारी है। यह पार्क बनने से सामान को एक स्थल पर आसानी से रखा जा सकेगा, जिससे डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर में चलने वाली गुड्स ट्रेन से आसानी से देश के विभिन्न स्थलों में भेजा जा सकेगा। इस पार्क को विकसित करने की जिम्मेदारी उप्र राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीएसआइडीए) को मिली है जबकि आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) द्वारा पार्क को आगरा महायोजना-2031 के मास्टर प्लान में शामिल किया जाएगा।

loksabha election banner

महायोजना जनवरी, 2022 से लागू करने की तैयारी चल रही है। उधर, पेठा नगरी, जूता और कपड़ा बाजार को शहर से बाहर शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। इसके लिए सभी व्यापारी भी तैयार हैं। जमीन की तलाश की जा रही है। एडीए उपाध्यक्ष डॉ. राजेंद्र पैंसिया ने बताया कि मास्टर प्लान में लाजिस्टिक पार्क की मार्किंग जल्द होगी। यह जिम्मेदारी मुख्य नगर नियोजक आरके सिंह को दी गई है। पार्क के लिए कितनी जमीन चाहिए, इसके लिए संबंधित अफसरों के साथ बैठक की जाएगी।

हर विभाग मदद के लिए तैयार

एडीए उपाध्यक्ष ने इसी सप्ताह नगर निगम, जल निगम गंगाजल इकाई, ग्रीन गैस, टोरंट कंपनी के अफसरों के साथ बैठक की। उपाध्यक्ष ने बताया कि पेठा नगरी, जूता और कपड़ा बाजार को शहर से बाहर शिफ्ट करने पर विचार किया गया। इस कार्य में संबंधित विभाग के अफसर हर मदद के लिए तैयार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.