Move to Jagran APP

विषाक्त खीर खिलाकर लोहापीटा परिवारों को लूटा

ईदगाह कटघर क्षेत्र में लोहापीटा परिवारों के साथ हुई घटना बच्चे भी हुए शिकार महिलाओं के जेवरात और रुपये लूटकर ले गए लुटेरे

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 08:00 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 08:00 PM (IST)
विषाक्त खीर खिलाकर लोहापीटा परिवारों को लूटा
विषाक्त खीर खिलाकर लोहापीटा परिवारों को लूटा

आगरा, जागरण संवाददाता। रकाबगंज के ईदगाह कटघर क्षेत्र में सड़क किनारे झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोहापीटा परिवारों के 26 लोग जहरखुरानी का शिकार हो गए। ग्राहक बनकर आए बाइक सवार दो युवकों ने उन्हें विषाक्त खीर-पूड़ी खिलाकर बेहोश कर दिया और महिलाओं के जेवरात और रुपये लूट ले गए। बुधवार की सुबह झुग्गी में रहने वाले कुछ लोगों ने होश आने पर लोगों को घटना की जानकारी दी। एक दर्जन से ज्यादा लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

loksabha election banner

ईदगाह कटघर क्षेत्र में सड़क किनारे लोहापीटा समाज के शेखर, राजेश, गटुआ और विक्की की झुग्गी-झोंपड़ी हैं। चारों परिवारों में महिलाओं और बच्चों समेत तीन दर्जन लोग रहते हैं। ये परिवार लोहे की वस्तुएं तसला, फावड़ा सब्बल, कुदाल आदि बनाकर बेचते हैं। पूजा पत्नी गटुआ ने बताया कि मंगलवार की सुबह बाइक सवार दो युवक उनके पास पहुंचे। युवकों ने बताया कि वे नई दुकान खोल रहे हैं। इसके लिए उन्हें तसले, फावड़े और सब्बल बनवाने हैं। उनसे इन चीजों को बनवाने की कीमत पूछने के बाद कुछ देर में लौटने की कहकर चले गए।

पूजा ने बताया कि मंगलवार की शाम को करीब पांच बजे बाइक सवार दोनों युवक दोबारा आए। युवकों ने बताया कि वे दुकान खोलने की खुशी में उन लोगों के लिए भंडारा करना चाहते हैं। युवकों ने महिलाओं से खीर और पूड़ी बनाने के लिए कहा। भंडारे में कितना खर्च आएगा, इस बारे में पूछने लगे। महिलाओं ने युवकों को पास में रहने वाले हलवाई नानकचंद के यहां भेज दिया। हलवाई से खीर-पूड़ी बनवाने के बाद रात करीब आठ बजे दोनों उसे लेकर झुग्गियों पर पहुंचे। चारों झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले परिवारों के 26 से ज्यादा लोगों को युवकों ने खीर और पूड़ी खिलाईं। खीर और पूड़ी खाने के बाद किसी को भी होश नहीं रहा। बेहोशी की हालत में युवक उनके जेवरात उतार कर ले गए। पूजा ने बताया कि उसने ज्यादा खीर नहीं खाई थी। इसलिए सबसे पहले उसे होश आया। चारों झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चों, पुरुषों और महिलाओं को बेहोश देखा। इसकी जानकारी आसपास के लोगों और पुलिस को दी। इनमें विक्की, संदीप, सपना, रमेश, अर्जुन, करीना, मंजू, पाला, रमेश, नानकचंद समेत करीब एक दर्जन लोगों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। जबकि अधिकांश को झुग्गी-झोपड़ी में ही बुधवार दोपहर तक होश आ गया। सीओ सदर राजीव कुमार ने बताया कि जहरखुरानी करने वालों का सुराग लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज चेक किए जा रहे हैं। हलवाई उसकी बेटी और परिचित भी हुए शिकार: शातिरों ने जिस हलवाई नानकचंद से खीर और पूड़ी बनवाई थी। वह भी जहरखुरानी का शिकार हो गया। नानकचंद को भी खीर और पूड़ी खाने को दी थीं। खीर-पूड़ी खाकर नानकचंद, उनकी बेटी व कई रिश्तेदार भी बेहोश हो गए। नानकचंद को भी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। हालांकि परिवार के अन्य लोगों को सुबह होश आ गया, उन्हें भर्ती नहीं कराना पड़ा।

ये हुए जहरखुरानी के शिकार

रमेश, रंजीत, विक्की, गटुआ, मंजू, संदीप, अर्जुन, नानकचंद, खुशी, सुनीता, विमला, बिट़्टू, रज्जो, शेर सिंह, संजू, कंचन, पायल, शेखर, कंचन, दीप्ति, कमला, सितारा, काजल, करीना, सपना, करन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.