Move to Jagran APP

मनोज गोयल की हिस्ट्रीशीट भी नहीं खोल सकी पुलिस

जागरण संवाददाता, आगरा: तेल माफिया मनोज गोयल के खिलाफ मथुरा पुलिस ने रासुका की कार्रवाई क

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Aug 2017 01:36 AM (IST)Updated: Thu, 24 Aug 2017 01:36 AM (IST)
मनोज गोयल की हिस्ट्रीशीट भी नहीं खोल सकी पुलिस
मनोज गोयल की हिस्ट्रीशीट भी नहीं खोल सकी पुलिस

जागरण संवाददाता, आगरा: तेल माफिया मनोज गोयल के खिलाफ मथुरा पुलिस ने रासुका की कार्रवाई कर दी, मगर आगरा में अभी पुलिस उसकी हिस्ट्रीशीट तक नहीं खोल सकी है। पुलिस ने मारपीट और घर से अवैध शराब बरामद होने के मामलों में चार्जशीट कोर्ट में प्रस्तुत कर काम खत्म कर लिया। अब पुलिस हिस्ट्रीशीट प्रपत्र तैयार कर रही है।

loksabha election banner

मथुरा रिफाइनरी से जालंधर जाने वाली पाइप लाइन से सेंधमारी कर तेल चोरी करने के मामले में नेहरू नगर निवासी तेल माफिया मनोज गोयल का नाम सामने आया था। 16 फरवरी को मामला उजागर होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, अभी वह जेल में ही है। हरीपर्वत पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए घर में दबिश दी, तो घर में अवैध शराब मिली। पुलिस ने उसके खिलाफ अवैध शराब रखने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया। मनोज के पेट्रोल पंप पर एक सेल्समैन से मारपीट में भी उसके चचेरे भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने इस मुकदमे की विवेचना में भी मनोज का नाम खोला। दोनों मामलों में पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दीं और रिमांड भी अदालत से स्वीकृत हो गया। पुलिस ने एक माह पहले मनोज गोयल की हिस्ट्रीशीट खोलने के लिए प्रपत्र भरकर एसएसपी ऑफिस भेजा, मगर अब आइजी क्राइम ने हिस्ट्रीशीट के लिए नया प्रपत्र जारी किया है। इसके बाद एसएसपी ऑफिस से मनोज का पुराना हिस्ट्रीशीट प्रपत्र वापस कर दिया गया। अब हरीपर्वत थाने में नया प्रपत्र तैयार हो रहा है। इंस्पेक्टर हरीपर्वत जयकरण सिंह ने बताया कि जल्द ही हिस्ट्रीशीट प्रपत्र उच्च अधिकारियों को भेजा जाएगा।

-----

यह है हिस्ट्रीशीट खोलने की प्रक्रिया

हिस्ट्रीशीट खोलने के लिए संबंधित थाने से अपराधी के अपराधों का ब्योरा और उसके रिश्तेदारों, जमानतदारों का ब्योरा एक निर्धारित प्रपत्र में भरकर सीओ ऑफिस भेजा जाता है। यहां से एसपी सिटी के बाद एसएसपी ऑफिस में यह प्रपत्र भेजा जाता है। एसएसपी ऑफिस से हिस्ट्रीशीट नंबर जारी किया जाता है, यही थाने में अंकित किया जाता है और इसके बाद संबंधित अपराधी की निगरानी शुरू हो जाती है।

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.