Move to Jagran APP

सात फेरे लेकर 14 साल से उत्पीड़न कर रहा इंस्पेक्टर पति, बीवी पर ही चला दी गोली, हुआ मुकदमा

आगरा में तैनात इंस्पेक्टर के खिलाफ मेरठ के कंकरखेड़ा थाने में मुकदमा दर्ज। पत्नी ने दर्ज कराया हत्या के प्रयास के आरोप में मुकदमा छुट्टी लेकर गया था घर। फायरिंग में गोली लगने से बाल बाल बची पत्‍नी।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 12:14 PM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 12:14 PM (IST)
आगरा में तैनात इंस्‍पेक्‍टर की पत्‍नी ने मेरठ के थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। प्रतीकात्‍मक फोटो

आगरा, जेएनएन। आगरा में तैनात इंस्पेक्टर सात फेरे लेने के बाद पत्नी का 14 साल से उत्पीड़न कर रहा था। इस दौरान तीन बच्चे भी हो गए। पत्नी का आरोप है कि इसके बावजूद इंस्पेक्टर ने मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करना जारी रखा। कई बार मारपीट करके पत्नी को घर से भी निकाल दिया। मगर, बच्चों के भविष्य और पति के सुधरने की उम्मीद में वह यह सब सहन करती गई। रविवार को पति ने सारी हदें पार कर दीं। वह घर का काम कर रही थी। इसी दौरान इंस्पेक्टर ने उसके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। बच्चों के सामने गाली-गलौज से मना किया तो उसका गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया। बच्चे बीच-बचाव कराने आए तो उनसे भी मारपीट की। पत्नी का आरोप है कि इंस्पेक्टर पति ने उसे जाने से मारने की नीयत से गोली चला दी। जिसमें वह बाल-बाल बची। इस दौरान दहशत के चलते बेटा बेहाेश हो गया।

loksabha election banner

आगरा में तैनात इंस्पेक्टर सुनील दत्त पर मेरठ के कंकरखेड़ा थाने में पत्नी पिंकी ने जानलेवा हमले व मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है। सुनील दत्त आगरा में विशेष शिकायत प्रकोष्ठ में तैनात है। इंस्पेक्टर मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के मोदीपुरम में वर्णका सिटी कालोनी में परिवार के साथ रहते हैं।पत्नी पिंकी ने पुलिस को बताया कि इंस्पेक्टर से उनकी शादी 14 साल पहले हुई थी। वह शादी के बाद से उसका उत्पीड़न कर रहे हैं। कई बार मारपीट करके घर से भी निकाल चुका है। पिंकी का आरोप है कि पति उसे घर के खर्च के लिए भी रुपये नहीं देते हैं।

पति इन दिनों छुट्टी पर घर आए हुए थे। रविवार को वह घर पर काम कर रही थी। इसी दौरान इंस्पेक्टर पति किसी बात पर उससे गाली-गलौज करने लगे। उसका गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया। बच्चों ने उनमें बीच-बचाव कराने का प्रयास किया तो उनसे भी मारपीट की। पिंकी का आरोप है कि इसके बाद इंस्पेक्टर ने उन्हें जान से मारने की नीयत से तमंचे से गोली चला दी। जो उनकी कनपटी के बराबर से निकल गई। पति ने दूसरा फायर भी किया लेकिन वह मिस हो गया। गोली चलने से उनका बेटा दहशत के चलते बेहोश हो गया।

पिंकी ने पुलिस कंट्रोल रूम फोन कर दिया। पुलिस के पहुंचने से पहले इंस्पेक्टर वहां से भाग गए। इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा तपेश्वर सागर का कहना है कि पिंकी की तहरीर पर इंस्पेक्टर सुनील दत्त के खिलाफ जानलेवा हमले व मारपीट की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

जोंस मिल प्रकरण में निलंबित हुए थे इंस्पेक्टर

इंस्पेक्टर सुनील दत्त जोंस मिल प्रकरण में निलंबित हो चुके हैं। वह नवंबर 2020 में छत्ता थाने में तैनात थे। यहां तैनाती के दौरान उन पर जोंस मिल प्रकरण की विवेचना में गड़बड़ी का आरोप लगा था। इंस्पेक्टर ने मुकदमे की विवेचना के दौरान जोंस मिल में धमाके की साजिश में मातंगी बिल्डर्स के मालिक हेमेंद्र अग्रवाल उर्फ चुनमुन को शामिल कर लिया। बाद में विधिक राय लेकर उन्हें क्लीन चिट दे दी थी। इस मामले में तत्कालीन एसएसपी बबलू कुमार ने उन्हें निलंबित कर दिया था। बाद में जांच के बाद उन्हें बहाल कर दिया गया। वर्तमान में वह एसएसपी कार्यालय में विशेष जांच प्रकोष्ठ प्रभारी के रूप में तैनात हैं।

पहले भी शिकायत कर चुकी है पत्नी

इंस्पेक्टर का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा है। पत्नी ने पूर्व में भी आगरा में पुलिस अधिकारियों से इंस्पेक्टर की शिकायत की थी। उन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.