Move to Jagran APP

सदर में बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, छह गिरफ्तार

दो बदमाशों के पैर में लगी गोली एक सिपाही भी घायलसदर और ताजगंज क्षेत्र की नौ घटनाओं का पर्दाफाश

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 06:05 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 06:05 AM (IST)
सदर में बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, छह गिरफ्तार
सदर में बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, छह गिरफ्तार

आगरा,जागरण संवाददाता। शहर में चोरी की वारदातें राममोहन गैंग कर रहा था। बुधवार देर रात इस गैंग से सदर क्षेत्र में पुलिस की मुठभेड़ हो गई। दो बदमाशों के पैर में गोली लगने के बाद पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। उनके चार साथी और पकड़े गए हैं। जबकि दो साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। मुठभेड़ में एक सिपाही भी गोली लगने से घायल हुआ है। उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि ताजगंज और सदर क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही थीं। इसको देखते हुए सदर पुलिस की टीम बदमाशों की तलाश में लगी थी। बुधवार को पुलिस को गैंग के रोहता के पास मूवमेंट की सूचना मिली। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद के नेतृत्व में पुलिस ने रात 1.30 बजे रोहता के पास चेकिग शुरू कर दी। इस दौरान बाइक सवार बदमाश वहां होकर गुजर रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिग कर दी। पुलिस टीम ने भी जवाबी फायरिग की। इसमें गैंग के सरगना राममोहन और उसके साथी सुनील उर्फ लंगा के पैर में गोली लग गई। वहीं बदमाशों की गोली से सिपाही महेश भी घायल हो गया। पुलिस ने बदमाशों के चार साथियों को और गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसपी ने बताया कि यह गैंग बंद मकानों से चोरी करता था। अलग-अलग स्थानों पर किराए पर रहते हैं। रात को एक जगह इकट्ठे होकर वारदात करने निकलते थे। राममोहन गैंग का सरगना है। इसके खिलाफ तीस मुकदमे दर्ज हैं। वह सदर क्षेत्र का अपना घर बेचकर डौकी में रहता था। वहीं से गैंग संचालित कर रहा था। नौ घटनाओं का पर्दाफाश

- सदर के दुर्गा नगर के बंद मकान में हुई चोरी में एक मोबाइल बरामद हो गया।

- सदर के रायल एस्टेट कालोनी में एक घर से चोरी में पुलिस ने तीस हजार रुपये बरामद कर लिए।

- सदर के नेहा गार्डन में अक्टूबर में एक बंद मकान में चोरी हुई थी। पुलिस का दावा है कि इसी गैंग ने चोरी की थी। चोरी किया गया सामान बदमाशों ने बेच दिया। एक बाइक और टीवी नगला कली निवासी सूरज के मकान में रखी है। यह भी अभी तक बरामद नहीं हुई है।

- सदर के ग्वालियर रोड पर स्थित कोठी नंबर 59 से ताला तोड़कर चोरी की थी। इसमें चोरी किया गया सोने का मंगलसूत्र, चांदी की पाजेब और करधनी बरामद हो गई।

- सदर के नगला परसोती में इसी गैंग ने एक बंद मकान में चोरी की थी। इसमें कुछ गहने बरामद हो गए।

- दो माह पहले सदर के द्वारिका ग्रींस में बंद पड़े मकान से इसी गैंग ने सोने-चांदी के गहने चोरी किए थे। टक्कर रोड स्थित दो मकानों में भी इसी गैंग ने चोरी की। इस घटना में कुछ गहने बरामद हुए हैं।

- सदर के आशियाना एस्टेट में डेढ़ माह पहले बंद मकान से चोरी हुई थी। चांदी के बर्तन, कुछ रुपये, गहने, बाइक व अन्य सामान चोरी किया गया था। इसमें बाइक बरामद हो गई है।

- सदर के बजहेरा में राधिका हास्पिटल के पास से चोरों ने पल्सर बाइक लूटी थी। यह बरामद हो गई है।

ये बदमाश गिरफ्तार

सदर के नैनाना ब्राह्मण निवासी राममोहन, जगदीशपुरा के अमरपुरा निवासी केशव, ताजगंज के सेमरी का ताल निवासी जितेंद्र उर्फ चीता, फतेहाबाद के नगला कदम निवासी नेतराम उर्फ नेता, जगदीशपुरा के राहुल नगर निवासी रमेश कालिया, शमसाबाद के नगला भिक्की निवासी सुनील उर्फ लंगा।

ये हुई बरामदगी

चार तमंचा, एक चाकू, चोरी किए दो मोबाइल, एक चोरी की बाइक, सोने और चांदी के गहने और 63 हजार रुपये, ताला तोड़ने में इस्तेमाल होने वाले लोहे के औजार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.