Move to Jagran APP

ताजमहल के टिकट की अवैध बिक्री करते ताजगंज में पकड़ा गया युवक

45 रुपये की टिकट पर्यटक को 100 रुपये में बेचीं पर्यटक की शिकायत पर पुलिस ने शांति भंग में कार्रवाई की दिल्ली से आए पर्यटक ने खरीदी थीं टिकटें ठगी की पुलिस से की शिकायत फाेटाे स्टेट की दुकान से बेच रहे थे टिकट

By Nirlosh KumarEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 05:01 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 05:01 PM (IST)
ताजमहल के टिकट की अवैध बिक्री करते ताजगंज में पकड़ा गया युवक
ताजमहल की टिकट की अवैध बिक्री करते हुए ताजगंज चौक से एक युवक को पकड़ा गया।

आगरा, जागरण संवाददाता। सोमवार को ताजमहल की टिकट की अवैध बिक्री करते हुए ताजगंज चौक से एक युवक को पकड़ा गया। वो दुकान से 45 रुपये की टिकट पर्यटकों को 100 रुपये में बेच रहा था। छह टिकट खरीदने वाले पर्यटक ने पुलिस से ठगी की शिकायत की। पुलिस ने युवक को पकड़ने के बाद शांति भंग में कार्रवाई की है।

loksabha election banner

ताजमहल में इन दिनों कैपिंग लागू है। एक दिन में अधिकतम पांच हजार टिकटें ही बुक हो सकती हैं। वीकेंड में इसका फायदा लपके और ताजगंज में फोटो स्टेट की दुकान चलाने वाले उठा रहे हैं। सोमवार को दिल्ली से आए मोहम्मद फिरोज ने ताजगंज चाैक स्थित फोटो स्टेट की दुकान से ताजमहल की छह टिकटें खरीदी थीं। उसे दुकान से 45 रुपये कीमत की टिकट 100 रुपये में दी गई। ताजमहल पहुंचने के बाद पर्यटक को जब अपने साथ हुई ठगी की जानकारी हुई तो उसने वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से शिकायत की। पुलिसकर्मियों ने इसकी सूचना पर्यटन थाना को दी। पर्यटन पुलिस इसके बाद पर्यटक को साथ लेकर फोटो स्टेट की दुकान पर पहुंची। ताजमहल की टिकट की अवैध बिक्री करने वाले हर्ष तिवारी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने ताजमहल की 20 टिकटें बुक करने की बात कबूली। पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के वीडियो वायरल हो रहे हैं। हालांकि, पुलिस द्वारा टिकट की अवैध बिक्री करने के बावजूद कार्रवाई केवल शांति भंग में की गई है।

इंस्पेक्टर पर्यटन इकबाल हैदर ने बताया कि ताजगंज चौक से ताजमहल की टिकट की अवैध बिक्री करने वाले युवक के खिलाफ धारा 151 में कार्रवाई की गई है।

दुकान पर लगा था बोर्ड

जिस दुकान से युवक को पकड़ा गया है, उसके सामने स्थित दुकान पर भी ताजमहल की टिकट बिक्री का बोर्ड लगा था। बोर्ड पर प्रिंट आउट समेत ताजमहल की टिकट 55 रुपये में देने का जिक्र था। पुलिस ने उससे भी पूछताछ की, लेकिन उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.