Move to Jagran APP

Mining Mafia in Agra: आगरा में पुलिस और आरटीओ का खनन माफिया के खिलाफ अभियान, 18 ट्रक पकड़े

Mining Mafia in Agra रात 12 बजे से सुबह छह बजे तक चली कार्रवाई। सैंया टोल पर एसपी ग्रामीण और आरटीओ ने की संयुक्त कार्रवाई। बालू और गिट्टी से भरे 18 ट्रक और चालकों को पकड़ा। आगरा में राजस्थान से खनन माफिया बालू-गिट्टी और मौरंग के ट्रक भेजते हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 01:12 PM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 01:12 PM (IST)
Mining Mafia in Agra: आगरा में पुलिस और आरटीओ का खनन माफिया के खिलाफ अभियान, 18 ट्रक पकड़े
अभियान चलाकर बालू और गिट्टी से भरे 18 ट्रक और चालकों को पकड़ा।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में खनन करने वालों के खिलाफ सोमवार की आधी रात से पुलिस और आरटीओ ने बड़ा अभियान चलाया। रात 12 बजे से मंगवालर की सुबह छह बजे तक चली संयुक्त कार्रवाई में बालू और गिट्टी से भरे 18 ट्रकों को पकड़ा। दोनों विभागों द्वारा पकड़े गए ट्रकों को सीज करने की कार्रवाई की जा रही है।

loksabha election banner

आगरा में राजस्थान से खनन माफिया अपने गुर्गों के माध्यम से बालू-गिट्टी और मौरंग के ट्रक भेजते हैं। इसका विराेध करने पर कई बार पुलिस और खनन विभाग के अधिकारियों पर हमला बोल चुके हैं। खेरागढ़ में सिपाही सोनू की पिछले वर्ष खनन माफिया के गुर्गो ने ट्रैक्टर-ट्राली चढ़ाकर हत्या कर दी थी। वहीं सदर में छह मार्च को गिट्टी से भरे ट्रक के चालक ने जिला खनन अधिकारी पर हमला बोल दिया था। उनकी गाड़ी पर अपना ट्रक चढ़ा दिया था।इससे अधिकारी की गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। अधिकारी और उनकी टीम की किसी तरह से जान बच सकी थी।

एसपी ग्रामीण (पश्चिमी) सत्यजीत गुप्ता और आरटीओ ने सोमवार की रात को अपनी टीमों के साथ सैंया टोल पर नाकाबंदी कर ली। रात 12 बजे से लेकर मंगलवार की सुबह छह बजे तक अभियान चलाया। इस दौरान राजस्थान की ओर से आने वाले गिट्टी और बालू के 18 ट्रकों को पकड़ा। पुलिस और आरटीओ की कार्रवाई से खनन माफिया और उनके गुर्गों में अफरातफरी मच गई। कई चालकों ने अपने बालू और गिट्टी से भरे ट्रकों को लेकर भागने का प्रयास किया। मगर, पुलिस ने घेराबंदी करके उन्हें पकड़ लिया।

राजस्थान सीमा में रोक लिए ट्रक

पुलिस और आरटीओ द्वारा सैंया टोल पर कार्रवाई की भनक राजस्थान में खनन माफिया के गुर्गों को भी लग गई थी। उन्होंने बालू और गिट्टी से भरे अपने ट्रकों को राजस्थान सीमा में ही रोक लिया। इससे कि पुलिस की कार्रवाई से बच सकें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.