Move to Jagran APP

साइबर ठगी का शिकार हुआ फार्मा कंपनी का कर्मचारी

खरीद-फरोख्त करने वाली बेवसाइट पर दिया था पुराना सोफा बेचने का विज्ञापन सौदा तय कर गूगल पे से पेमेंट के नाम पर की ठगी

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 11:20 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 11:20 PM (IST)
साइबर ठगी का शिकार हुआ फार्मा कंपनी का कर्मचारी
साइबर ठगी का शिकार हुआ फार्मा कंपनी का कर्मचारी

आगरा, जागरण संवाददाता। शाहगंज का रहने वाला फार्मा कंपनी का कर्मचारी साइबर ठगी का शिकार हो गया। शातिरो ने उसके खाते से 18 हजार रुपये निकाल लिए।

loksabha election banner

शाहगंज की एचआरसी होरीजन कालोनी निवासी विवेक शर्मा एक फार्मा कंपनी में कर्मचारी हैं। विवेक ने अपना पुराना सोफा बेचने के लिए आनलाइन खरीद-फरोख्त करने वाली वेबसाइट पर विज्ञापन दिया था। जिसकी कीमत दस हजार रुपये रखी थी। शनिवार की रात को उनके पास एक फोन आया। फोन करने वाले ने सोफे का नौ हजार रुपये में सौदा किया। आनलाइन भुगतान के लिए गूगल पे का नंबर पूछा। विवेक के नंबर बताने पर अगले दिन रविवार की सुबह उनके पास वाट्सएप काल आया। युवक ने विवेक से कहा कि वह भुगतान भेज रहा है, क्यूआर कोड स्कैन कर लेना। एकाउंट की जांच के लिए पहले दो रुपये कटेंगे। दोबारा स्कैन करने पर आ जाएंगे। विवेक के ऐसा करते ही उनके खाते से नौ हजार रुपये कट गए। शिकायत करने पर युवक ने कहा कि धोखे से हो गया होगा। दोबारा स्कैन करने पर रकम लौट आएगी। मगर, दूसरी बार भी नौ हजार रुपये कट गए। शाहजहांपुर में अधिवक्ता की हत्या पर रोष, 20 को रहेंगे न्यायिक कार्य से विरत

आगरा, जागरण संवाददाता। शाहजहांपुर न्यायालय परिसर में सोमवार को अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह की हत्या पर आगरा में वकीलों ने रोष जताया। प्रदेश भर में 20 अक्टूबर को वकील न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। यूथ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमंत भारद्वाज ने बताया मंगलवार को भूपेंद्र समेत प्रदेश में हुई अन्य अधिवक्ताओं की हत्याओं के विरोध प्रदर्शन की रणनीति तय की जाएगी। उत्तर प्रदेश बार कौंसिल ने 20 अक्टूबर को सभी जनपदों में अधिवक्ताओं द्वारा हड़ताल की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.