Move to Jagran APP

मिडनाइट बाजार में लोहड़ी की धूम, ढोल की थाप पर झूमे लोग

मंगलवार को मेले में लोगों ने की खूब खरीदारी मनाया गया लोहड़ी उत्सव

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 06:16 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 06:16 AM (IST)
मिडनाइट बाजार में लोहड़ी की धूम, ढोल की थाप पर झूमे लोग
मिडनाइट बाजार में लोहड़ी की धूम, ढोल की थाप पर झूमे लोग

आगरा, जागरण संवाददाता। मिडनाइट बाजार में मंगलवार को लोहड़ी उत्सव की धूम रही। पंजाबी समाज के साथ लोगों ने ढोल की थाप पर जमकर गिद्दा और भांगड़ा किया। जमकर खरीदारी भी की।

loksabha election banner

लोहड़ी की पूर्व संध्या पर एक शाम पंजाबियों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने किया। मेले में पंजाब से आए दुकानदार और शिल्पकारों ने कार्यक्रम में शिरकत की। इसके अलावा पंजाबी समाज के लोगों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया। मेले में खरीदारी करने आए लोग भी ढोल की थाप सुनकर अपने आप को झूमने से रोक न सके। सभी ने लोहड़ी पर्व का आनंद लिया। वहीं, इससे पहले मेले में दोपहर से खरीदारों का आना शुरू हो गया था। रात तक लोगों ने खरीदारी की। बुधवार को मेले में शाम सात बजे मकर संक्रांति पर्व की पूर्व संध्या पर वस्त्र वितरण का कार्यक्रम रखा गया है। लोहड़ी कार्यक्रम में रविद्र पाल सिंह टिम्मा, रोहित कत्याल, मंयक अग्रवाल, अमित सूरी, सोनू यादव, अंजलि यादव, दिलीप कुमार, विमल कुमार आदि उपस्थित रहे। लुभा रहा बांस का अचार और फायर पान

मेला संयोजक मनीष अग्रवाल ने बताया कि मेले में आने वाले लोगों को सहारनपुर का फायर पान, चाकलेट पान व चेरी पान युवाओं को खूब पसंद आ रहा है। इसके अलावा मेले में बांस, आंवला, टैंटी, टमाटर लहसुन, कटहल और कमल ककड़ी सहित अचार की एक दर्जन से अधिक वैरायटी मिल रही हैं। लोग घर के लिए अचार खरीद कर ले जा रहे हैं। लखनऊ की वेब बिरयानी की स्टाल पर भी लोगों की भीड़ लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.