Move to Jagran APP

Passing Out Pared: 197 रिक्रूट बन गए सिपाही, मॉस्क लगाकर की परेड

Passing Out Pared एडीजी अजय आनंद ने ली सलामी। मथुरा के गोपेश कुमार को सर्वोत्तम आरक्षी का सम्मान।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 07:13 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 07:13 PM (IST)
Passing Out Pared: 197 रिक्रूट बन गए सिपाही, मॉस्क लगाकर की परेड
Passing Out Pared: 197 रिक्रूट बन गए सिपाही, मॉस्क लगाकर की परेड

आगरा, जागरण संवाददाता। छह महीने के कड़े प्रशिक्षण और परीक्षा पास करके 197 रिक्रूट सिपाही बन गए।गुरुवार को पुलिस लाइन में पासिंग आउट परेड पास करके यह सिपाही अब अपनी ड्यूटी निभाने को तैयार हाे गए। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पासिंग आउट परेड में शारीरिक दूरी और मॉस्क पहनने का पालन किया गया। मुख्य अतिथि एडीजी जोन अजय आनंद ने परेड की सलामी लेने के बाद सिपाहियों काे अनुशासन का पाठ पढ़ाया। एडीजी ने सिपाहियों से कहा कि वह जनता को कानून का पालन करने के लिए प्रेरित करें। इसके साथ खुद भी नियमों का पालन करें। प्रतिबद्धता से अपनी ड्यूटी करके समाज को बेहतर संदेश दें।सर्वोत्तम रिक्रूट का सम्मान गोपेश कुमार काे मिला।

loksabha election banner

पीएसी एटा में वर्ष 2019 में भर्ती हुए 218 रिक्रूट का छह महीने का प्रशिक्षण पुलिस लाइन आगरा में हुआ। इनमें 216 रिक्रूट मथुरा और एक-एक हाथरस एवं अलीगढ़ के हैं। जिनमें 197 रिक्रूट ने आंतरिक और वाहृय परीक्षा पास की। आं‌तरिक परीक्षा में विभागीय कार्यों, कानून और अधिनियम आदि संबंधित जानकारी पूछी जाती है।जबकि वाहृय परीक्षा में शस्त्र चलाने आदि से संबंधित सवाल पूछे जाते हैं। पासिंग आउट परेड कमांडर प्रथम नरेंद्र सिंह,द्वितीय सोनू सिंह और तृतीय राधा कृष्ण गुर्जर रहे।परेड के दौरान सभी ने मास्क पहन रखे थे।शारीरिक दूरी का भी पालन किया गया।पासिंग परेड के दौरान एसएसपी बबलू कुमार,एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद,एएसपी सौरभ दीक्षित समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।अब इन सिपाहियों को आगरा,मथुरा और एटा में तैनाती दी जाएगी।

गोपेश ने ऑनलाइन पढ़ाई, सेना के मैदान में तैयारी से मारी बाजी

सर्वांगीण सर्वोत्तम रिक्रूट का सम्मान हासिल करने वाले गोपेश कुमार ने ऑनलाइन पढाई करके बाजी मारी।मथुर के थाना हाईवे के बालाजीपुरम के रहने वाले गोपेश के पिता पेशे से अधिवक्ता और मां सुमित्रा देवी गृहिणी हैं।वह दो बहनों में इकलौते भाई हैं।गोपेश ने9* बताया कि घर के पास ही सेना का मैदान है।उन्होंने सेना के मैदान में दौड़ने के साथ ही शारीरिक दक्षता हासिल करने की तैयारी की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.