Move to Jagran APP

Banke Bihari Temple: Online पंजीकरण ने दी सुविधा लेकिन बिहारी जी को फूलमाला और प्रसाद अर्पण पर लगी रोक

Banke Bihari Temple ठा. बांकेबिहारी मंदिर में पंजीकरण करवाकर आ रहे श्रद्धालुओं की मंदिर में प्रवेश से पहले स्क्रीनिंग हो रही है। इसके बाद ही उन्हें मंदिर में प्रवेश मिल रहा है। ताकि कोरोना संक्रमण का कोई खतरा न रह सके।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 09:41 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 09:41 AM (IST)
Banke Bihari Temple: Online पंजीकरण ने दी सुविधा लेकिन बिहारी जी को फूलमाला और प्रसाद अर्पण पर लगी रोक
श्रद्धालुओं की मंदिर में प्रवेश से पहले स्क्रीनिंग हो रही है।

आगरा, जेएनएन। ब्रज धाम में ठा. बांकेबिहारी मंदिर समेत सभी मंदिरों में अब भक्त केवल दर्शन के लिए ही पहुंचेंगे। अब वे आराध्य को फूलमाला और प्रसाद अर्पित नहीं कर सकेंगे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव से बचाव के लिए नगर मजिस्ट्रेट ने ठा. बांकेबिहारी मंदिर समेत दूसरे मंदिर प्रबंधनों को भी यही आदेश दिए हैं। नगर मजिस्ट्रेट ने मंदिर, आश्रम के प्रबंधनों को निर्देश दिए हैं कि श्रद्धालु मंदिरों में केवल दर्शन ही करेंगे। फूलमाला और प्रसाद अर्पित नहीं कर सकेंगे। ठा. बांकेबिहारी मंदिर के प्रबंधक मुनीश शर्मा ने बताया प्रशासनिक आदेश का पालन मंदिर में कराया। कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन पूरी तरह से मंदिर में कराया जा रहा है।

loksabha election banner

आनलाइन पंजीकरण ने दी सुविधा

आनलाइन पंजीकरण कर दर्शन को आ रहे भक्त बोले, इतनी सहूलियत कभी नहीं मिली संवाद सहयोगी, वृंदावन: कोविड-19 की गाइड लाइन पालन कराने के लिए ठा. बांकेबिहारी मंदिर में अब आनलाइन पंजीकरण के बाद ही भक्तों को दर्शन मिल रहे हैं। दिनभर में केवल दो हजार भक्तों को दर्शन के दौरान तल्लीनता के साथ आराध्य को निहारने का मौका मिल रहा है। हमेशा भक्तों की भारी भीड़ से गुलजार रहने वाले ठा. बांकेबिहारी मंदिर में बुधवार को नजारा कुछ अलग था। मंदिर में आनलाइन पंजीकरण के बाद ही श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति मिल रही है। ऐसे में भीड़ कम होने के कारण श्रद्धालु आराम से दर्शन कर रहे हैं। दिल्ली की शिप्रा शर्मा बोलीं, काश, ये व्यवस्था हमेशा लागू हो। भरतपुर से आए रमेश तिवारी ने कहा, कोरोनाकाल के चलते ही सही लंबे समय बाद ठाकुरजी को बड़े इत्मिनान के साथ निहार सके हैं।

स्क्रीनिंग के बाद ही मिल रहा प्रवेश

ठा. बांकेबिहारी मंदिर में पंजीकरण करवाकर आ रहे श्रद्धालुओं की मंदिर में प्रवेश से पहले स्क्रीनिंग हो रही है। इसके बाद ही उन्हें मंदिर में प्रवेश मिल रहा है। ताकि कोरोना संक्रमण का कोई खतरा न रह सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.