Move to Jagran APP

Agra Delhi Highway: जल्द चालू होगी सिकंदरा सब्जी मंडी अंडरपास की एक लेन, मरम्‍मत हुई पूरी

एक माह पूर्व मरम्मत के लिए हुई थी बंद दोनों तरफ की सर्विस रोड है जर्जर। इस जगह पर आकर फेल हो गई एनएचएआइ की रोड इंजीनियरिंग। आगरा दिल्‍ली हाईवे पर जब से बना है ये ओवरब्रिज तब से दो साल बीतने पर भी पूरी तरह नहीं हो पाया चालू।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 11:39 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 11:39 AM (IST)
Agra Delhi Highway: जल्द चालू होगी सिकंदरा सब्जी मंडी अंडरपास की एक लेन, मरम्‍मत हुई पूरी
सिकंदरा अंडरपास का मरम्‍मत कार्य पूरा हो चुका है।

आगरा, जागरण संवाददाता। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) मथुरा खंड के अफसरों की लापरवाही के चलते सिकंदरा सब्जी मंडी अंडरपास की एक लेन अभी तक चालू नहीं हुई है। रुनकता से सिकंदरा की तरफ की एक लेन एक माह पूर्व बंद हुई थी। लेन निर्माण के छह दिनों के बाद धंस गई थी। वहीं सर्विस रोड की अभी तक मरम्मत नहीं की गई है। न ही अंडरपास को पूरी तरह से तैयार किया गया है। यहां तक रुनकता से सिकंदरा की तरफ की एक लेन अभी तक चालू नहीं हुई है।

loksabha election banner

चार साल पूर्व एनएचएआइ मथुरा खंड ने सिकंदरा सब्जी मंडी अंडरपास का निर्माण शुरू किया था। यह कार्य वर्ष 2019 तक पूरा होना था लेकिन अभी तक नहीं हुआ है। पांच बार अंडरपास के निर्माण के कार्य को पूरा होने की अंतिम तारीख बढ़ाई जा चुकी है। सर्विस रोड पर जगह-जगह गड्ढे हैं। साइनेज ठीक तरीके से नहीं लगाए गए हैं। शिकायतकर्ता सुभाष सिंह ने बताया कि सर्विस रोड के निर्माण को लेकर दो बार शिकायत की जा चुकी है।

अवैध रोड कटिंग पर लगाम लगाने में निगम फेल: नगर निगम प्रशासन अवैध रोड कटिंग पर लगाम लगाने में फेल है। आवास विकास, बाईंपुर रोड, शास्त्रीपुरम, यमुनापार क्षेत्र में अवैध रोड कटिंग हो रही है। इसकी शिकायतें नगर निगम के अफसरों के पास पहुंची हैं लेकिन ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है।

अछनेरा से कचौरा गांव की सड़क जर्जर : लोक निर्माण विभाग के अफसरों की लापरवाही के चलते अछनेरा से कचौरा गांव की सड़क आठ साल से नहीं बनी है। समाजसेवी अरविंद चाहर ने बताया कि प्रधानमंत्री सड़क ग्राम योजना के तहत अछनेरा से कीठम मार्ग का प्रस्ताव बन चुका है लेकिन अभी तक विभागीय अफसरों द्वारा ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। हर दिन हजारों लोगों को परेशान होना पड़ता है।

तेजी से बन रहा है आइएसबीटी फ्लाईओवर : नेशनल हाईवे-19 पर स्थित आइएसबीटी फ्लाईओवर तेजी से बन रहा है। दोनों तरफ की अप्रोच रोड बनकर तैयार हो गई है। अब अप्रोच रोड को मुख्य पुल से जोड़ना बाकी रह गया है। यह कार्य अगले माह से शुरू होगा। फ्लाईओवर बनने से आइएसबीटी के सामने जाम की समस्या खत्म हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.