Move to Jagran APP

एक लाख से अधिक का विद्युत बिल देख वृद्ध की मौत

बरहन के शिवालय टेहू का मामला गुस्साए लोगों ने टीम को एक घंटे बनाया बंधक हाथापाई भी हुई बिल जमा नहीं करने पर टीम ने काट दिया था कनेक्शन सदमे में मौत का लगाया आरोप

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 06:15 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 06:15 AM (IST)
एक लाख से अधिक का विद्युत बिल देख वृद्ध की मौत
एक लाख से अधिक का विद्युत बिल देख वृद्ध की मौत

जागरण टीम, आगरा। एक लाख से अधिक का बिजली बिल देख सदमे में वृद्ध की मौत हो गई। गुस्साए लोगों ने विभाग के कर्मचारियों को एक घंटे तक बंधक बनाए रखा। थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंच लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और कर्मचारियों को छुड़ाया।

loksabha election banner

बरहन के शिवालय टेहू गांव में रविवार को विद्युत शिविर लगाया गया था। इसमें उपभोक्ताओं की बिल संबंधी शिकायतों का समाधान और राजस्व वसूली की गई। शाम पांच बजे जेई मुंशीलाल, कैशियर हरीश कुमार, लाइनमैन प्रदीप कुमार और चंद्रपाल सिंह ने घर-घर जाकर लोगों से बकाया बिल जमा करने को कहा। जेई ने बताया कि गांव में सबसे बड़े बकाएदार 85 वर्षीय बाबूलाल जाटव के घर टीम पहुंची। उन पर 136690 रुपये का बिल है। टीम ने उनसे बकाया बिल जमा करने को कहा। एक से पांच हजार रुपये तक की किस्त बनाने का भी प्रस्ताव रखा लेकिन बाबूलाल ने रुपया जमा नहीं कराया। टीम में शामिल कर्मियों ने उनका कनेक्शन काट दिया और अन्य बकाएदारों के यहां चले गए। इधर, उनके जाने के बाद बाबूलाल बिस्तर पर लेट गए। पुत्रवधू सुनीता देवी ने बताया कि कुछ ही देर में सदमे में उनकी मौत हो गई। इससे गुस्साए लोगों ने टीम के कैशियर और दोनों लाइनमैन को बंधक बना लिया। टीम के सदस्यों से हाथापाई भी की गई। एक घंटे बाद एसओ कुलदीप दीक्षित और विभाग के एईआर जसवंत सिंह मौके पर पहुंचे और टीम को बंधनमुक्त कराया। एसओ ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद जांच कर कार्रवाई की जाएगी। झोपड़ी में अकेले रहते थे बाबूलाल

बाबूलाल के तीन बेटों में बड़े की मौत हो चुकी है। दो बेटे युधिष्ठिर सिंह और रूप सिंह पंजाब में अपने परिवार के साथ रहते हैं। बड़ी पुत्रवधू सुनीता देवी पैतृक मकान में रहती है। पास ही बाबूलाल झोपड़ी में अकेले रहते थे। उनकी पत्‍‌नी की भी मौत हो चुकी है। उपभोक्ता पर किसी भी तरह का दबाव नहीं बनाया गया। हमने तो उन्हें किस्त के रूप में रकम जमा करने का प्रस्ताव भी दिया था। उनकी मौत हुई, इस बारे में जानकारी नहीं है। टीम उनके घर से लौट गई थी।

मुंशीलाल, जेई, अहारन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.