Move to Jagran APP

Encounter of Criminals: बदमाशों ने SP City Agra और इंस्पेक्टर के सीने पर चलाई थी गोली, पढ़ें एनकाउंटर की आंखाें देखी

Encounter of Criminals बुलेट प्रूफ जैकेट ने बचाई जान। शटर उठाते ही की थी ताबड़तोड़ फायरिंग। बदमाशों से दो पिस्टल और 11 खाली कारतूस मौके से किए बरामद। एत्मादपुर थाने में एसपी सिटी ने दर्ज कराया बदमाशों के खिलाफ मुकदमा।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 05:52 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 05:52 PM (IST)
Encounter of Criminals: बदमाशों ने SP City Agra और इंस्पेक्टर के सीने पर चलाई थी गोली, पढ़ें एनकाउंटर की आंखाें देखी
एत्मादपुर थाने में एसपी सिटी ने दर्ज कराया बदमाशों के खिलाफ मुकदमा।

आगरा, जागरण संवाददाता। मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी की शाखा से करोड़ों की डकैती के बाद बदमाशों ने दुस्साहस दिखाया। एत्मादपुर में पुलिस के बीच घिरने के बाद उन्होंने सीधी फायरिंग की। बदमाशों ने एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद और इंस्पेक्टर हरीपर्वत के सीने पर गोली चला दी। मगर, वे बुलेट प्रूफ जैकेट पहने थे, इसलिए उनकी जान बच गई। एसपी सिटी द्वारा एत्मादपुर थाने में दर्ज कराए गए मुकदमे में इसका जिक्र किया गया है।

loksabha election banner

कमला नगर स्थित मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी की शाखा में बदमाशों ने शनिवार को दिनदहाड़े डकैती डाली थी। बदमाश यहां से बैगों में भरकर 19 किलोग्राम सोने के गहने और छह लाख रुपये ले गए थे। सोने के बीच में रखी जीपीएस डिवाइस के आधार पर पुलिस को जल्द बदमाशों की लोकेशन मिल गई। दो बदमाश एत्मादपुर में बरहन रोड पर स्थित खैरानी मेडिकल स्टोर पर दाद की दवा लेने रुके थे। लोकेशन के आधार पर पुलिस वहां पहुंच गई। मुकदमे के अनुसार, एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद, इंस्पेक्टर हरीपर्वत अरविंद कुमार, इंस्पेक्टर सिकंदरा कमलेश सिंह, इंस्पेक्टर सदर अजय कौशल और इंस्पेक्टर न्यू आगरा भूपेंद्र बालियान भी पहुंचे। इंस्पेक्टर एत्मादपुर अनुज सैनी वहां फोर्स के साथ पहले से ही थी। मेडिकल स्टोर के सामने खड़े बदमाशों को तलाशी देने को कहा तो वे मेडिकल स्टोर में घुस गए। दुकानदार को बदमाशाें ने बाहर निकाला और शटर गिरा लिया। इंस्पेक्टर सिकंदरा, इंस्पेक्टर हरीपर्वत और इंस्पेक्टर सदर बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर आगे बढ़े। एसपी सिटी और इंस्पेक्टर हरीपर्वत ने शाम 4.10 बजे दोनों साइड से शटर उठाया। तभी बदमाशों ने अंदर से दोनों के सीने पर गोली मारी। बुलेट प्रूफ जैकेट पहने होने के कारण वे बच गए।

इसके बाद पुलस ने जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की ओर से 9 एमएम की पिस्टल से आठ फायर किए गए। इसमें बदमाशों के गोली लग गई। दोनों के पास 32 बोर की पिस्टल मिलीं। इनमें एक-एक जिंदा कारतूस मिला। मौके से पुलिस को 32 बोर के 11 कारतूस के खोखे मिले। मौके पर पहुंची फील्ड यूनिट ने कारतूस के खोखे, पिस्टल व अन्य साक्ष्य मौके से संकलित कर लिए। आरोपितों से मिले बैग में 7.50 किलोग्राम सोने के गहने और 1.65 लाख रुपये रुपये बरामद हो गए। घायल बदमाशों ने अपने नाम फीरोजाबाद के जैन नगर निवासी मनीष पांडेय और फीरोजाबाद के मटसेना में रसीदपुर निवासी निर्दोष कुमार बताए।दोनों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई।

आरोपितों ने मरने से पहले बताए साथियों के नाम

गोली लगने के बाद घायल दोनों बदमाशों से पुलिस ने पूछताछ की। उन्होंने अपने साथियों के नाम फीरोजाबाद निवासी नरेंद्र उर्फ लाला, अंशू सोलंकी और प्रभात शर्मा बताए हैं। सरगना नरेंद्र उर्फ लाला है। पुलिस तीनों बदमाशों के अपराधिक इतिहास की जानकारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.