Move to Jagran APP

Mining Mafia: नहीं लगी रोक तो ग्रामीणों ने खुद ही संभाला मोर्चा, अंधाधुंध भागते ट्रैक्टरों पर बरसाए पत्थर

Mining Mafia फरह पुलिस ने दो ट्रैक्टर ट्राली किए जब्त एक मोटरसाइकिल भी लगी हाथ।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 06:36 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 06:36 PM (IST)
Mining Mafia: नहीं लगी रोक तो ग्रामीणों ने खुद ही संभाला मोर्चा, अंधाधुंध भागते ट्रैक्टरों पर बरसाए पत्थर
Mining Mafia: नहीं लगी रोक तो ग्रामीणों ने खुद ही संभाला मोर्चा, अंधाधुंध भागते ट्रैक्टरों पर बरसाए पत्थर

आगरा, जेएनएन। यमुना नदी के कंजौली घाट पर किए जा रहे बालू के अवैध खनन पर रोक नहीं लग पा रही है। रविवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे फरह पुलिस ने घेराबंदी की, तो खनन माफिया और उसके गुर्गों में भगदड़ मच गई। गांव रैपुराजाट में होकर अंधाधुंध गति से भाग रहे बालू से भरे ट्रैक्टर -ट्रॉली की चपेट में आने से कई ग्रामीण भी बच गए। गुस्साए ग्रामीणों ने इनके ऊपर पथराव कर दिया। पुलिस ने दो ट्रैक्टर ट्रॉली और मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली। मगर, खनन माफिया और उसके गुर्गे हत्थे नहीं चढ़ सके।

loksabha election banner

यमुना नदी के कंजौली घाट पर बालू का अवैध खनन करीब बीस दिनों से चल रहा है। माफिया के गुर्गे ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर रविवार रात फिर नदी किनारे पहुंच गए और बालू का अवैध खनन शुरू कर दिया। इसकी जानकारी मिलने पर रैपुराजाट पुलिस चौकी प्रभारी चंद्रशेखर ङ्क्षसह चौकी के फोर्स के साथ उनकी घेराबंदी के लिए गांव रैपुराजाट के तिराहे पर लग गए। भनक खनन माफिया को लग गई और उनमें भगदड़ मच गई। कुछ ट्रैक्टर-ट्रॉली के चालक गांव रैपुराजाट की ओर भाग निकले। गलियों में अंधाधुंध गति से दौड़ रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से कई ग्रामीण बच गए और गांव में चीख-पुकार मच गई। लोगों ने इधर-उधर भागकर जान बचाई। गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रैक्टर चालकों के ऊपर पथराव रू कर दिया। खुद को घिरते देख दो ट्रैक्टर चालक और एक मोटरसाइकिल सवार अपने-अपने वाहनों को छोड़ कर अंधेरे में भाग खड़े हुए। पुलिस ने तीनों वाहनों को जब्त कर लिया। इंस्पेक्टर शेर ङ्क्षसह और चौकी प्रभारी रैपुराजाट चंद्रशेखर ङ्क्षसह ने संयुक्त रूप से बताया कि पकड़े ट्रैक्टर ट्रॉली को ट्रेस कर लिया गया है। गांव भदाया निवासीगण मोहन ङ्क्षसह और अमित के ट्रैक्टर ट्रॉली हैं, जबकि मोटरसाइकिल को ट्रेस किया जा रहा है। तीनों वाहनों को जब्त कर लिया गया है। इंस्पेक्टर शेर ङ्क्षसह ने बताया कि खनन माफिया के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.