Move to Jagran APP

खनन माफिया का दुस्‍साहस: सिपाही पर चढ़ा दिया ट्रैक्‍टर, गंभीर घायल Agra News

मथुरा के कंजौली घाट से बालू खनन करके ला रहे थे तीन ट्रैक्‍टर। पुलिस ने चालकों के दबोचा। तीन फरार।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 03:35 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 03:35 PM (IST)
खनन माफिया का दुस्‍साहस: सिपाही पर चढ़ा दिया ट्रैक्‍टर, गंभीर घायल Agra News
खनन माफिया का दुस्‍साहस: सिपाही पर चढ़ा दिया ट्रैक्‍टर, गंभीर घायल Agra News

आगरा, जागरण्‍ा संवाददाता। खनन माफियाओं का दुस्‍साहस इतना बढ़ गया है रोकने का प्रयास कर रहे सिपाही पर ट्रैक्‍टर चढ़ा दिया। हमले में सिपाही गंभीर घायल हुआ है जबकि साथी सिपाही को मामूली चोट आईं हैं। हालाकि पुलिस ने खनन माफियाओं में से तीन को दबोच लिया है जबकि तीन फरार हो गए।

loksabha election banner

मामले के अनुसार मथुरा के यमुना घाट कंजौली से बालू खनन करने का अवैध धंधा खासा फलफूल रहा है। खननमाफिया यहां से बालू खनन करके ट्रैक्‍टरों को मथुरा- आगरा बॉर्डर स्थित सींगना गांव होते हुए दक्षिण बाईपास पर ले जाते हैं। यहांं से आसानी से ट्रैक्‍टरों को राजस्‍थान की ओर ले जाया जाता है। खनन के ट्रैक्‍टर गुरुवार सुबह भी ले जाए जा रहे थे। सूचना मिलने पर चीता मोबाइल पर तैनात सिपाही दलबीर सिंह चीता बाइक से साथी सिपाही सोनू सिंह के साथ सींगना गांव की ओर गया। गांव के पास बालू से भरे तीन ट्रैक्‍टर पकड़ लिया और सिकंदरा थाने से पुलिस की जीप बुला ली। इतनी ही देर में एक ट्रैक्‍टर पर सवार माफिया ने ट्रैक्‍टर सिपाही दलबीर सिंह पर चढ़ा दिया। हमले में सिपाही दलबीर सिंह गंभीर घायल हो गया। जबकि सिपाही सोनू सिंह को मामूली चोट आई हैं। सूचना पर जीप से सिकंदरा थाने से और पुलिस फोर्स पहुंच गई और मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। घायल सिपाही को रेनबो में भर्ती कराया गया है। सिकंदरा थाने में तीनों आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है। बताया जा रहा है कि सींगना निवासी अनूप बालू का अवैध खनन कराता है। इससे पूर्व आगरा मथुरा बॉर्डर पर 22 जून को खनन माफिया और पुलिस के बीच मारपीट भी हुई थी। उस वक्‍त थाना फरह में दस लोगों के खिलाफ नामजद एफआइआर हुई थी। मामले में एक दर्जन आरोपित फरार थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.