Move to Jagran APP

Surrogacy Gang: राहुल से खुल सकता है कोख की सौदागर के नेटवर्क का राज

Surrogacy Gang कोख के सौदागर- सोमवार को होगी पुलिस कस्टडी रिमांड पर सुनवाई। राहुल को फरीदाबाद और सिलीगुड़ी ले जा सकती पुलिस।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 07:46 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 07:46 AM (IST)
Surrogacy Gang: राहुल से खुल सकता है कोख की सौदागर के नेटवर्क का राज
Surrogacy Gang: राहुल से खुल सकता है कोख की सौदागर के नेटवर्क का राज

आगरा, यशपाल चौहान। कोख के सौदागरों के गैंग की मजबूत कड़ी राहुल जेल में है। अब पुलिस उसी से गेंग की सरगना अस्मिता के नेटवर्क का राज उगलवाने की तैयारी में है।सोमवार को पुलिस कस्टडी रिमांड पर फैसला होना है।इससे पहले पुलिस ने उससे पूछे जाने वाले सवाल भी तैयार कर लिए हैं। उसको पुलिस टीम फरीदाबाद और सिलीगुड़ी भी ले जा सकती है।

loksabha election banner

आगरा के फतेहाबाद क्षेत्र में 19 जून को कोख के सौदागर गैंग से जुड़ी फरीदाबाद की नीलम, रूबी समेत पांच को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इनसे बरामद हुई तीन बच्चियां अभी बाल गृह में हैं। गैंग से जुड़ी सरोगेट मदर से पैदा हुए दो लड़के अभी गायब हैं। पिछले दिनों राहुल की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को जानकारी हुई कि फरीदाबाद में पैदा हुए बच्चों को राहुल अपनी कार से सिलीगुड़ी ले गया था।रास्ते में बागडोगरा में उसकी मुलाकात गैंग की सरगना अस्मिता से भी हुई थी। इसके बाद वह अस्मिता द्वारा दिए गए मोबाइल नंबरों पर कॉल करके बच्चों को लोगों को सिलीगुड़ी में सौंप आया था। राहुल से ही पूछताछ में नोएडा के एक डॉक्टर, दिल्ली के आइवीएफ सेंटर समेत कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली थीं। इसीलिए पुलिस ने उसको पीसीआर पर लेने के लिए कोर्ट में शुक्रवार को प्रार्थना पत्र दिया। शनिवार को इस पर सुनवाई नहीं हो सकी। सोमवार को कोर्ट में आरोपित राहुल को तलब किया गया है। मामले की सुनवाई के बाद अदालत निर्णय देगी। एसपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि अगर कोर्ट से राहुल का दस दिन का रिमांड स्वीकृत हुआ तो उसे टीम फरीदाबाद और सिलीगुड़ी ले जाएगी। वहां से बच्चों की बरामदगी के प्रयास किए जाएंगे। साथ ही अस्मिता के पूरे नेटवर्क के बारे में भी जानकारी की जाएगी।

ये सवाल पूछेगी पुलिस

- राहुल अस्मिता के कहने पर एयरपाेर्ट से विदेशी जोड़ों को लेकर होटल तक पहुंचाता था। वह होटल कौन सा था जहां उन्हें ठहराया जाता था।

- होटल से विदेशी जोड़ों को अपनी कार से लेकर राहुल आइवीएफ सेंटर तक भी ले जाता था, जहां उनकी सरोगेसी होती थी। आइवीएफ सेंटर की जानकारी भी पूछी जाएगी।

- दिल्ली के कितने आइवीएफ सेंटर और अस्मिता के एजेंट उसके संपर्क में थे?

- फरीदाबाद में पैदा हुए दो बच्चों काे वह सिलीगुड़ी में किसे सौंपकर आया? क्या वे अस्मिता के एजेंट थे? या ग्राहक थे?

आइवीएफ सेंटर वाली डॉक्टर की नहीं हुई जानकारी

नीलम और राहुल से पूछताछ में दिल्ली के मालवीय नगर निवासी आइवीएफ सेंटर और एक डॉक्टर का नाम सामने आया था। पुलिस टीम वहां गई, लेकिन महिला चिकित्सक नहीं मिली थी। अभी पुलिस महिला चिकित्सक तक नहीं पहुंच सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.