Move to Jagran APP

SN मेडिकल कॉलेज का बदलेगा हाल, ये हुुुुआ है मास्‍टर प्‍लान तैयार Agra News

शासन को भेजा लेडी लॉयल को एसएन में शामिल करने का प्रस्ताव। एमजी रोड पर इमरजेंसी के पास ही बनेगी ओपीडी। 161 करोड़ का प्‍लान हुआ है तैयार।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 08:34 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 08:34 AM (IST)
SN मेडिकल कॉलेज का बदलेगा हाल, ये हुुुुआ है मास्‍टर प्‍लान तैयार Agra News
SN मेडिकल कॉलेज का बदलेगा हाल, ये हुुुुआ है मास्‍टर प्‍लान तैयार Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। एसएन मेडिकल कॉलेज में मरीज इलाज के लिए नहीं भटकेंगे, एक ही परिसर में एसएन होगा। इसके लिए लेडी लॉयल महिला चिकित्सालय को एसएन में शामिल करने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। एसएन के लिए 161 करोड़ का मास्टर प्लान भी तैयार हो चुका है। 

loksabha election banner

एमजी रोड पर इमरजेंसी है, इसके बाद लेडी लॉयल महिला चिकित्सालय का परिसर शुरू हो जाता है। आगरा कॉलेज के बगल की सड़क से होते हुए मरीज एसएन परिसर में प्रवेश करते हैं, यहां स्त्री रोग विभाग, बाल रोग विभाग, टीबी एंड चेस्ट विभाग, नेत्र रोग विभाग और ओपीडी हैं। ओपीडी से मरीजों को पैथोलॉजी जांच कराने के लिए सड़क पार कर एसएन के दूसरे परिसर में प्रवेश करना पड़ता है। यहां मेडिसिन विभाग, कैंसर विभाग, सर्जरी विभाग सहित नॉन क्लीनिकल डिपार्टमेंट और लेक्चर थिएटर हैं। प्राचार्य और प्रमुख अधीक्षक कार्यालय है। सुबह से शाम तक मरीज इलाज और जांच के लिए परिसर में भटकते रहते हैं। इसे देखते हुए लेडी लॉयल महिला चिकित्सालय को एसएन में शामिल करने का प्रस्ताव डीएम एनजी रवि कुमार के माध्यम से शासन को भेजा गया है। साथ ही एसएन के लिए मास्टर प्लान तैयार किया है, इसका बजट 161 करोड़ है। इसमें एमजी रोड पर ही इमरजेंसी के साथ ओपीडी होगी। इमरजेंसी के पीछे लेडी लॉयल परिसर में टीबी एंड चेस्ट डिपार्टमेंट होगा, यहां से एक रास्ता दिया जाएगा जिससे मरीज एसएन परिसर में पहुंच जाएंगें। स्त्री रोग विभाग को लेडी लॉयल के 100 बेड मैटरनिटी वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा। यहां प्रमुख अधीक्षक और प्राचार्य कार्यालय बनाया जाएगा। लेडी लॉयल महिला चिकित्सालय को मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के पास एसएन की जमीन पर शिफ्ट किया जाएगा।

सात करोड़ से बनेगा एयर कॉरीडोर

एसएन में 200 करोड़ से सुपर स्पेशलिटी विंग बनाई जा रही है। इसके साथ ही सात करोड़ के बजट से एयर कॉरीडोर बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इससे मरीज और डॉक्टर सुपर स्पेशलिटी विंग से होते हुए सीधे मेडिसिन वार्ड तक पहुंच जाएंगे। इन्हें सड़क पार नहीं करनी होगी।

लेडी लॉयल महिला चिकित्सालय को एसएन में शामिल करने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। मास्टर प्लान भी तैयार हो चुका है। इसके बाद एसएन एक परिसर में हो जाएगा, एमजी रोड से ही एसएन में मरीजों को प्रवेश मिल सकेगा।

डॉ. जीके अनेजा, प्राचार्य एसएन मेडिकल कॉलेज  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.