Move to Jagran APP

Mass Murder in Agra: पेशेवर और क्रूर था हत्यारा, जानिए किस तरीके से अंजाम दिया गया था आगरा में चौहरे हत्याकांड को

Mass Murder in Agra हत्यारे के पेशेवर होने की आशंका उसके हत्या करने के तरीके से है। गले में मारने के बाद अंदर ही घुमा दिया था चाकू। श्वास नली कटने और अत्यधिक खून बहने से हुई रेखा और तीनों बच्चों की मौत।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 04:44 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 04:44 PM (IST)
Mass Murder in Agra: पेशेवर और क्रूर था हत्यारा, जानिए किस तरीके से अंजाम दिया गया था आगरा में चौहरे हत्याकांड को
चौहरे हत्याकांड में मारी गइ रेखा का फाइल फोटो।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोतवाली के कूचा साधूराम में चौबेजी वाली गली में चौहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाला हत्यारा पेशेवर और क्रूर था। उसने रेखा और तीनों बच्चों का गला एक ही अंदाज में काटा था। हत्यारे की क्रूरता का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि उसने रेखा और तीनों बच्चों के गलों में चाकू मारने के बाद से उसे घुमा दिया था। जिससे उनकी श्वांस नली कट गई। चारों मौतें श्वांस नली कटने और अत्यधिक खून बहने के चलते हुई थी।

loksabha election banner

रेखा राठौर उनके बच्चों वंश (12 वर्ष) पारस (10 वर्ष) और माही (8 वर्ष) का पोस्टमार्टम शुक्रवार को डाक्टरों के पैनल द्वारा किया गया। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया तीसरे पहर चार बजे से शुरू हुई। पहले पारस, इसके बाद वंश और माही का पोस्टमार्टम किया गया।सबसे आखिर में रेखा राठौर के शव का पोस्टमार्टम हुआ। हत्यारे ने चारों का गला एक ही तरीके से काटा था। उसनेर रेखा और तीनाें बच्चों के गले में चाकू मारने के बाद उसे 360 डिग्री पर घुमा दिया था। जिससे चारों लोगों की श्वांस नली कट गई थी।

हत्यारे के पेशेवर होने की आशंका उसके हत्या करने के तरीके से है। वह जानता था कि श्वांस नली कटने के बाद घायल के जीवित रहने की संभावना लगभग न के बराबर रह जाती है। हत्यारा भी यही चाहता था कि चारों में किसी के भी जीवित बचने की संभावना न रहे। वहीं, डाक्टरों के पैनल ने चारों का बिसरा सुरक्षित रखवा दिया है। जिससे कि जरूरत पड़ने पर उसे जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जा सके। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार चारों लोगों की मौत तीसरे पहर दो से पांच बजे के बीच होने का अनुमान है।

चौहरे हत्याकांड को एक या दो लोगों ने दिया अंजाम

चौहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाला हत्यारा अकेला था या उसके साथ कोई और भी शामिल था। पुलिस इस गुत्थी को भी सुलघने का प्रयास कर रही है। मगर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला काटने का तरीका एक होने के चलते आशंका है कि हत्याराें की संख्या दो से अधिक नहीं थी।

पिता का इंतजार, आज सुबह होगा अंतिम संस्कार

रेखा और तीनों बच्चों का पोस्टमार्टम शाम छह बजे होने के बाद स्वजन शव को अपने साथ प्रकाश नगर पर ले आए। पिता विनोद राठौर और दोनों भाई छत्तीसगढ़ में रहते हैं। बेटी और नाती-नातिन की हत्या की जानकारी होने पर वह गुरुवार को वहां से निकल लिए थे। रेखा के चाचा प्रमोद राठौर ने बताया कि विनोद शनिवार की सुबह आ जाएंगे। इसके बाद चारों शवों का अंतिम संस्कार किया जाएगा। स्वजन ने शवों काे एसी ताबूत में रखा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.