Move to Jagran APP

एटा में लव जिहाद का मामला, फेसबुक पर दोस्ती कर मुरादाबाद के युवक ने छात्रा को फंसाया

Love Jihad मुरादाबाद से आरोपित गिरफ्तार छात्रा भी बरामद। परिवार ने लगाया लव जिहाद का आरोप। छात्रा ले बताया शिवा बनकर बात करता था शाेहिब। छात्रा के बयानों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी तथा मेडिकल भी होगा।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 24 Dec 2021 07:05 PM (IST)Updated: Fri, 24 Dec 2021 07:05 PM (IST)
एटा में लव जिहाद का मामला, फेसबुक पर दोस्ती कर मुरादाबाद के युवक ने छात्रा को फंसाया
एटा में सामने आया है लव जिहाद का मामला।

आगरा, जागरण टीम। एटा शहर में लव जिहाद का मामला सामने आया है। मुरादाबाद के युवक ने फेसबुक पर दोस्ती कर यहां की छात्रा को फंसा लिया और उसे अपने साथ ले गया। मुरादाबाद में ही धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की गई, लेकिन छात्रा के गायब होने के बाद से ही पुलिस पीछे लगी हुई थी और युवक को ट्रेस कर लिया गया। पुलिस ने मुरादाबाद से छात्रा को बरामद कर आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया। परिवार ने लव जिहाद का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

एटा की रहने वाली बीएससी की छात्रा से मुरादाबाद के मुहल्ला बिहारी मनु कला निवासी शोहिब खान उर्फ दिलशाद पुत्र इरशाद ने फेसबुक पर दोस्ती कर ली और चेटिंग भी होने लगी। छात्रा का कहना है कि शोहिब शिवा बनकर उससे बात करता था। वह यही जानती थी कि शिवा बनकर बात करने वाला हिंदू है। इसके बाद शोहिब 6 दिसंबर को यहां आया और छात्रा को अपने साथ ले गया। इसके बाद जब छात्रा कालेज से लौटकर घर नहीं पहुंची तो परिवार को चिंता हुई। पहले तो उसकी खोजबीन शहर में ही की गई, लेकिन जब कहीं से भी पता नहीं चला तो गुमशुदगी की तहरीर सिटी कोतवाली में दे दी गई। एसएसपी उदयशंकर सिंह के निर्देश पर पुलिस की सर्विलांस टीम सक्रिय हो गई और जिस फेसबुक एकाउंट से शोहिब बात करता था उसे ट्रेस कर लिया गया। यह एकाउंट शोहिब का ही निकला, जिसे शिवा के नाम से संचालित कर रहा था। इसके बाद पुलिस की एक टीम मुरादाबाद पहुंच गई, मगर शोहिब नहीं मिला, उसके पिता इरशाद मिल गए।

पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो मुरादाबाद में ही शोहिब का पता चल गया। शोहिब को पकड़ कर पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने छात्रा कहां मौजूद है यह बता दिया। पुलिस ने एक घर से छात्रा को बरामद कर लिया। आरोपित और छात्रा को पुलिस एटा ले आई, जहां पूछताछ की जा रही है। अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाह ने बताया कि छात्रा की गुमशुदगी पहले से दर्ज थी, अब छात्रा की बरामदगी हो चुकी है, उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। छात्रा के बयानों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी तथा मेडिकल भी होगा। उधर छात्रा के परिवार के लोगों का आरोप है कि वे चाहते हैं कि लव जिहाद की धाराओं में कार्रवाई हो। उनकी बेटी को प्रताड़ना देकर धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की गई है।

हेयर सैलून का संचालक है आरोपित

हिंदू बनकर एटा की किशोरी को फंसाने वाला आरोपित शोहिब मुरादाबाद में हेयर सैलून का संचालक है तथा उसका भरा-पूरा परिवार है। छात्रा के परिवार का कहना है कि शोहिब का पूरा परिवार उसका सहयोग कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.