Move to Jagran APP

Agra MLC Election Results: निर्दलीय प्रत्याशी आकाश अग्रवाल ने किया ट्वीट, लिखा मैं विजेता, चुनाव आयोग परिणाम घाेषित करे

आगरा एमएलसी चुनाव के लिए स्नातक में 29 और शिक्षक में 11 राउंड की होगी मतगणना। मंडी समिति में मतगणना के दौरान शाम पांच बजे बाद घोषित हो पाया पहला राउंड। दोनों सीटों में 38 प्रत्याशी लड़ रहे हैं चुनाव। देर रात तक होगी स्थिति साफ।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 08:10 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 09:51 PM (IST)
Agra MLC Election Results: निर्दलीय प्रत्याशी आकाश अग्रवाल ने किया ट्वीट, लिखा मैं विजेता, चुनाव आयोग परिणाम घाेषित करे
मंडी समिति परिसर में मतगणना में जुटे मतगणनाकर्मी।

आगरा, जागरण संवाददाता। भाजपा प्रत्याशी को करीब दो हजार मतों से पीछे करने वाले निर्दलीय प्रत्याशी डॉ आकाश अग्रवाल ने अभी कुछ देर पहले ट्वीटर हैंडल ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि मैं 2100 वोट से विनर हूं। भाजपा प्रत्याशी डॉ दिनेश व्यवधान डालते हुए रिकाउंटिंग करना चाहते हैं। जबिक मेरी जीत सुनिश्चत है। मुझे जनता का समर्थन मिला है। चुनाव आयोग से निवेदन निष्पक्ष रूप से परिणाम घाेषित करे। बता दें कि ये ट्वीट उस वक्त किया गया है जब शिक्षक सीट पर भाजपा प्रत्याशी डॉ दिनेश कुमार वशिष्ठ कुछ मतों से पीछे हो गए। मतगणना में खेल का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रत्याशी ने पंडाल में हंगामा करने के बाद पुनर्मतदान के लिए आवेदन दिया है। अफसरों ने भाजपा प्रत्याशी को समझाने का प्रयास किया। कुछ देर के लिए पंडाल में तीन से चार टेबल पर मतगणना का कार्य प्रभावित हुआ। अफसरों का तर्क है कि हर टेबल की वीडियोग्राफी कराई जा रही है । दूसरे राउंड में करीब दो हजार वोट से निर्दलीय प्रत्याशी डॉ आकाश अग्रवाल आगे चल रहे हैं। फिलहाल दूसरे राउंड की मतगणना खत्म नहीं हुई है। उधर स्नातक सीट से भाजपा प्रत्याशी मानवेंद्र सिंह और पुलिसकर्मियों से बहस हो गइ। भाजपा प्रत्याशी पंडाल के भीतर पानी की बोतल ले जाने का प्रयास कर रहे थे पुलिसकर्मियों ने बोतल को ले जाने से मना कर दिया। जिसमें भाजपा प्रत्याशी अड़ गए। मौके पर आला अधिकारी पहुंच गए हैं। विवाद को शांत कराने का प्रयास किया जा रहा है।

loksabha election banner

आगरा खंड स्नातक एवं शिक्षक विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) चुनाव की मतगणना गुरुवार सुबह आठ बजे से आरंभ हो गई है। स्नातक में 29 और शिक्षक में 11 राउंड की मतगणना हो रही है। आगरा सीट के अंतर्गत आने वाले 12 जिलों से यहां पहुंचींं मतपेटिकाओं को खोला गया। खंड स्‍नातक पद के लिए कुल 41.56 और शिक्षक पद पर कुल 70.78 फीसद मतदान हुआ था। दोपहर दो बजे तक मतों को मिलाने का काम चला। चूंकि सभी जिलों के मत पत्रों को इकट्ठा किया गया है, उसमें काफी समय लग गया। पहले राउंड के नतीजे शाम पांच बजे के बाद घोषित हुए। इसमें शिक्षक सीट पर भाजपा प्रत्‍याशी दिनेश कुमार वशिष्‍ठ 208 वोटों से आगे चल रहे हैं। जबकि दूसरे स्‍थान पर निर्दलीय प्रत्‍याशी आकाश अग्रवाल हैं। मुकाबले कांटे का चल रहा है। अब तक 14000 वोटों की गण्‍ना हो चुकी है, जबकि 7000 वोटों की गिनती होना बाकी है। माना जा रहा है कि देर रात तक ही स्थिति साफ हो पाएगी। मतगणना स्‍थल पर आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में मतगणनाकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। 

फीरोजाबाद रोड स्थित मंडी समिति में बनाए गए मतगणना पंडाल में 14-14 टेबल लगाई गई हैं। एक टेबल रिटर्निंग अधिकारी की है। हर टेबल पर पांच कर्मचारी होंगे। आगरा सहित 12 जिलों की मतपेटिकाएं प्रत्याशियों और उनके एजेंट की मौजूदगी में खोली गई हैं। सबसे पहले बैलेट पेपर की मिक्सिंग होगी। स्नातक में दस घंटे और शिक्षक में सात घंटे का समय लगेगा। वहीं मंडी समिति में बिना पास और मास्क के किसी को भी प्रवेश नहीं मिलेगा। मतगणना स्थल पर मोबाइल नहीं ले जाया जा सकेगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि आगरा खंड स्नातक में 41.56 और शिक्षक में 70.78 फीसद मतदान हुआ है। आगरा में स्नातक में 34.17 और शिक्षक में 63.85 फीसद मतदान हुआ है। दोनों सीटों के लिए 38 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।

नहीं निकलेगा विजयी जुलूस

एडीएम प्रशासन निधि श्रीवास्तव ने बताया कि एमएलसी चुनाव की दोनों सीटों में जो भी प्रत्याशी विजयी रहेगा। वह विजयी जुलूस नहीं निकाल सकेगा।

बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे तक जमा हुईं मतपेटिकाएं

मंडी समिति फीरोजाबाद रोड में बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे तक मतपेटिकाएं जमा हुईं। सबसे अंत में कन्नौज की मतपेटिकाएं जमा हुईं। प्रत्याशियों और अफसरों की मौजूदगी में स्नातक के पांच और शिक्षक के दो स्ट्रांग रूम को सील किया गया।

इन दिशा-निर्देश का करना होगा पालन

- मतगणना स्थल में मोबाइल लेकर किसी को भी प्रवेश नहीं मिलेगा।

- कोई भी व्यक्ति हथियार लेकर मंडी समिति में प्रवेश नहीं कर सकेगा।

- मंडी समिति में बीड़ी, सिगरेट और गुटखा प्रतिबंधित रहेगा।

- बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश नहीं मिलेगा।

- कोविड-19 प्रोटोकाल का हर किसी को पालन करना होगा।

- वाहनों को पार्किंग स्थल में खड़ा करना होगा।

यह हैं स्नातक सीट पर आगरा के प्रत्याशी

- डा. असीम यादव, सपा

- मानवेंद्र प्रताप सिंह, भाजपा

- राजेश कुमार द्विवेदी, इंडियन नेशनल कांग्रेस

- डा. नंद लाल यादव, निर्दलीय

- इंजीनियर हरि किशोर तिवारी, निर्दलीय

- मुन्नी देवी, निर्दलीय

- गौरव शुक्ला, निर्दलीय

- उल्फत सिंह चौहान, निर्दलीय

- थान सिंह, निर्दलीय

- डा. मोहम्मद इसरार, निर्दलीय

- मनोरमा, निर्दलीय

- सगीर खान, निर्दलीय

- सुरेंद्र प्रताप नारायण सिंह, निर्दलीय

- महिपाल सिंह, निर्दलीय

- अनिल तिवारी, निर्दलीय

- हरि किशोर तिवारी इंजीनियर साहब, निर्दलीय

- हसनुराम आंबेडकरी, निर्दलीय

- ओम प्रकाश आर्य, निर्दलीय

- डा. अनूप शर्मा, निर्दलीय

- सीमा, निर्दलीय

- दिनेश कुमार शर्मा, निर्दलीय

- विकास अग्निहोत्री, निर्दलीय

 यह हैं शिक्षक सीट के प्रत्याशी

- दिनेश चंद वशिष्ठ, भाजपा

- हेवेंद्र सिंह, सपा

- सुरेंद्र सिंह राघव, निर्दलीय

- अभय प्रताप सिंह, निर्दलीय

- लालजी बाबू श्रीवास्तव, निर्दलीय

- चंद्र प्रकाश अग्रवाल, निर्दलीय

- धर्म सिंह, निर्दलीय

- होशियार सिंह, निर्दलीय

- डा. आकाश अग्रवाल, निर्दलीय

- डा. भोज कुमार शर्मा, निर्दलीय

- डा. देव प्रकाश, निर्दलीय

- डा. धर्मेंद्र सिंह, निर्दलीय

- जगवीर किशोर जैन, निर्दलीय

- गुमान सिंह, निर्दलीय

- निरंजन सिंह सोलंकी, निर्दलीय

- रवि सोनी, निर्दलीय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.