Move to Jagran APP

LIVE CoronaVirus AGRA News Update: 14 नए संक्रमित, अब आंकड़ा पहुंचा 255 पर

LIVE CoronaVirus AGRA News Update कोल्ड ड्रिंक विक्रेता गुर्दा रोगी सहित 14 में कोरोना की पुष्टि। रैपिड रेस्पोंस टीम द्वारा कराए गए सैंपल में एक की रिपोर्ट पॉजिटिव।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 08:07 PM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2020 09:12 PM (IST)
LIVE CoronaVirus AGRA News Update: 14 नए संक्रमित, अब आंकड़ा पहुंचा 255 पर
LIVE CoronaVirus AGRA News Update: 14 नए संक्रमित, अब आंकड़ा पहुंचा 255 पर

आगरा, जागरण संवाददाता। कोल्ड ड्रिंक विक्रेता, दो गुर्दा रोगी सहित 14 में रविवार को कोरोना की पुष्टि हुई है। इससे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 255 पहुंच गई है। 223 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

मंडी शहीद खां निवासी 43 वर्षीय कोल्ड ड्रिंक विक्रेता को कई दिन से बुखार आ रहा था। घर के नीचे ही दुकान है, कोल्ड ड्रिंक के साथ परचून के सामान की बिक्री भी करता है। सामान लेने बाजार भी जा रहा था, उसमें कोरोना की पुष्टि हुई है। गौतम नगर निवासी 52 साल के गुर्दा रोगी, फतेहपुर सीकरी निवासी 44 साल की गुर्दा रोगी महिला मरीज भी कोरोना पॉजिटिव हैं। वहीं, एसएन मेडिकल कॉलेज के वार्ड बॉय के संपर्क में आइ चर्च कंपाउंड निवासी 44 साल की महिला में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। कोरोना संदिग्ध की सूचना पर रैपिड रेस्पोंस टीम ने 40 साल की महिला और 15 साल के बालक को अलबतिया शाहगंज से जिला अस्पताल भेजा था। इसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आइ है। 23 साल के घटिया आजम खां निवासी युवक, 24 साल की काजीपाडा निवासी महिला, ताजगंज निवासी 40 साल के मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं, 19 साल के वजीरपुरा निवासी संदिग्ध जमाती की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आइ है। इस तरह कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 255 पहुंच गई है।

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 255 पहुंच गई है, 20 डिस्चार्ज हो चुके हैं, इलाज करा रहे कुछ मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आइ है, इस तरह 223 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है।

प्रभु एन सिंह, जिलाधिकारी

272 और क्‍वारंटाइन

वहीं शनिवार को जिले में 272 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया। शहर में 266 और देहात में छह लोग होम क्वांरटाइन हुए। इस तरह से अब तक क्रमश: 6217 और 5193 लोगों को क्वारंटाइन किया गया जा चुका है। उधर, हॉटस्पॉट जोन में हर घर पर टीम पहुंची और प्रत्येक सदस्य की थर्मल स्‍क्रीनिंग की गई।

68 लोग हुए मेडिकल क्वारंटाइन

शनिवार को जिले में 68 लोगों को मेडिकल क्वारंटाइन करायागया। इन लोगों पर विशेष टीमें नजर रखे हुए हैं। वहीं प्रशासन द्वारा खाना उपलब्ध कराया जा रहा है।

पांच और सेंटर में बढ़ोतरी

शनिवार को जिला प्रशासन ने पांच और शिक्षण संस्थानों को क्वारंटाइन सेंटर में बदलने का निर्णय लिया है। एसडीएम सदर गरिमा ङ्क्षसह ने बताया कि एसएस एजूकेशनल इंस्टीट्यूट गामरी, एसआरडी पब्लिक स्कूल, सचदेवा मिलेनियम, हेरिटेज इंस्‍टीट्यूट और शिवालिक पब्लिक स्कूल में नए सेंटर बनाए गए हैं। वहीं 24 सेंटरों में वर्तमान में 552 लोग क्वारंटाइन हैं।

इससे पहले हुईं मौतें

- आठ अप्रैल कोरोना संक्रमित 76 साल की कमला नगर क्षेत्र निवासी महिला की एसएन में इलाज के दौरान मौत हो गई, मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट।

- 12 अप्रैल फेफडे के कैंसर से पीडित 55 साल की शिकोहाबाद निवासी महिला मरीज को 5 अप्रैल को भगवान टॉकीज के पास स्थित अस्पताल के आइसीयू में भर्ती किया था। अप्रैल को इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत के बाद आइ रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि, मौत का कारण एडवांस स्टेज कैंसर और गुर्दा की समस्या माना जा रहा है।

- 13 अप्रैल ब्रेन हेमरेज होने पर 48 साल की महिला मरीज को 3 अप्रैल को भगवान टॉकीज के पास स्थित अस्पताल के आइसीयू में भर्ती किया गया। 13 अप्रैल की सुबह सात बजे मौत हो गई। इसके बाद कोरोना की जांच को भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट आइ, इसमें कोरोना की पुष्टि हुई। टीम ने मौत का कारण माना ब्रेन हेमरेज।

- 14 अप्रैल एसएन के आइसीयू में भर्ती एक निजी अस्पताल में मैनेजर की मौत हो गई, इसके बाद आइ रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई। डॉक्टरों ने मौत का कारण रेस्परेस्ट्री फेल्योर माना।

- 18 अप्रैल एसएन में भर्ती 65 साल के दिल्ली निवासी जमाती की मौत, मौत का कारण ह्रदय गति रुकना।

यूं बढ़ा आगरा में कोरोना का ग्राफ

3 मार्च जूता कारोबारी, उनके दोनों बेटे, पुत्रवधू, नाती।

7 मार्च जूता कारोबारी की फैक्‍ट्री में मैनेजर।

8 मार्च जूता कारोबारी की फैक्‍ट्री में मैनेजर की पत्नी।

13 मार्च बेंगलुरू से अपने मायके रेलवे कॉलोनी आई युवती।

26 मार्च अमेरिका से लौटा डॉक्टर का बेटा।

27 मार्च लंदन से लौटी आटोमोबाइल कारोबारी की बेटी।

29 मार्च इंग्लैंड से लौटा कॉलेज संचालक का बेटा।

1 अप्रैल कोरोना संक्रमित बेटे के डॉक्टर पिता।

3 अप्रैल सात जमाती और जीवनी मंडी क्षेत्र के दुबई से लौटे युवक में कोरोना की पुष्टि।

4 अप्रैल घटिया आजम खां निवासी युवक के साथ जमाती और उनके संपर्क आए लोगों सहित 25 में कोरोना की पुष्टि।

5 अप्रैल जीवनी मंडी क्षेत्र में दुबई से लौटे युवक की मां और भाई, जगदीशपुरा के चांदी कारीगर में कोरोना की पुष्टि।

6 अप्रैल रकाबगंज क्षेत्र के हॉस्पिटल के दो टेक्नीशियन, दुबई से लौटा व्यापारी, जमाती सहित पांच में कोरोना की पुष्टि।

8 अप्रैल दो नए मामलों में कोरोना की पुष्टि।

9 अप्रैल 19 मामले में पुष्टि।

10 अप्रैल पांच नए मामलों में पुष्टि, सभी जमाती।

11 अप्रैल तीन नए मामलों में पुष्टि।

12 अप्रैल 12 नए मामलों में पुष्टि।

13 अप्रैल केजीएमयू के अनुसार 35 नए केस आगरा में।

14 अप्रैल रात तक छह नए केसों में पुष्टि। एक की मौत।

15 अप्रैल बुधवार देर रात तक 19 नए केस में पुष्टि।

16 अप्रैल गुरुवार सुबह एक और मौत, पांच नए केस, कुल केस 172।

17 अप्रैल- शुक्रवार को 24 नए केस, कुल केस 196।

18 अप्रैल- शनिवार को एक मौत, 45 नए केस, 241 कुल केस।

19 अप्रैल- रविवार को 14 नए केस, कुल केस 255।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.