Move to Jagran APP

LIVE CoronaVirus AGRA News Update: सुबह तक कोई नया मामला नहीं, 335 पर टिका आंकड़ा

LIVE CoronaVirus AGRA News Update शुक्रवार को सुबह 11 बजे तक आगरा में कोई नया केस नहीं आया है।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 12:01 AM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 05:11 PM (IST)
LIVE CoronaVirus AGRA News Update: सुबह तक कोई नया मामला नहीं, 335 पर टिका आंकड़ा
LIVE CoronaVirus AGRA News Update: सुबह तक कोई नया मामला नहीं, 335 पर टिका आंकड़ा

24-04-2020 सुबह से लेकर अब तक कोई नया केस नहीं, 23 अप्रैल की रात तक 335 संक्रमित, 30 लोग हुए ठीक।

loksabha election banner

आगरा, जागरण संवाददाता। गुरुवार दोपहर के बाद अब 24 घंटे बीतने को आए हैं आगरा में अभी तक कोई नया केस नहीं मिला है। इससे शहरवासी राहत की सांस महसूस कर रहे हैं। लोगों की यही कामना है कि ताजनगरी को अब जल्‍द कोरोना के कहर से मुक्ति मिल जाए।

गुरुवार सुबह आठ नए मामले सामने आने के बाद 335 पर पहुंचा आंकड़ा, शुक्रवार सुबह भी वहीं टिका हुआ है। सुबह 11 बजे तक कोई नया केस नहीं आया है। गुरुवार देर शाम प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई थी कि दिनभर में कोई और केस सामने नहीं आया। अन्‍यथा अब तक सुबह और शाम की कंपाइल रिपोर्ट में मरीज बढ़ ही रहे थे। अच्‍छी बात यह भी है कि तीन सैकड़ा का आंकड़ा पार करने के बाद भी संक्रमण की रफ्तार अभी कम ही है। बहुत नजदीकी संपर्क होने पर ही वायरस फैलने के केस हैं। एहतियात अपने स्‍तर से ही बरतना जरूरी है। वहीं आने वाले कुछ दिनों में ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या भी तेजी से बढ़ेगी, ये भी अच्‍छे संकेत हैं। अब तक आगरा में कोरोना के उपचार के बाद घर पहुंचने वालों की संख्‍या 30 हो चुकी है। डीएम प्रभु एन. सिंह ने बताया कि सभी नए संक्रमित लोगों का उपचार कराया जा रहा है। वहीं सब्‍जी आपूर्ति सुचारू कराने के लिए प्रशासन ने निर्देश दिए हैं। 

मिल्‍क पार्लर बढ़ाएंगे संक्रमण

जो लोग घर बैठे सब्‍जी और दूध प्राप्‍त कर रहे थे, उन्‍हें भी अब इन दोनों बुनियादी जरूरतों के बंदोबस्‍त में घर से बाहर निकलना पड़ रहा है। अभी तक कॉलोनियों में पहचान के ही दूध और सब्‍जी विक्रेता पहुंच रहे थे, लोग उनके स्‍वास्‍थ्‍य को भी रोजाना मॉनीटर कर रहे थे लेकिन अब पैकेट बंद दूध पाने को लग रही कतारें एक नई समस्‍या को जन्‍म दे रही हैं। पुष्‍पांजलि बाग निवासी डा. दिव्‍या ने कहा कि एक दूधिया कम से कम 50 घरों को दूध की सप्‍लाई कर रहा था। यानि एक व्‍यक्ति बाहर था और 50 घर के अंदर। नए सिस्‍टम से एक दूधिया घर के अंदर है और 50 लोग बाहर। ये तो उल्‍टा हो गया। साथ ही दूधिये को मासिक पेमेंट होता है, घर से महीने में एक बार रुपये देने में कोई खतरा नहीं था। मिल्‍क पार्लर पर पैकेट बंद दूध और उन पर एक्‍सचेंज होने वाले नोट न जाने कितने हाथों से गुजर रहे हैं। इनके आदान प्रदान को लेकर शहरवासी सहमे हुए हैं कि कहीं इनसे वे संक्रमित न हो जाएं। वहीं मुकेश चौहान ने कहा कि होम डिलीवरी सिस्‍टम भी एक माह बीतने के बाद तक शहर में कामयाब न हो सका। राशन की किल्‍लत भी लोगों के सामने पैदा होने लगी है। प्रशासन को इस ओर ध्‍यान देना होगा।

किराना कारोबारी पिता की मौत के बाद बेटे में कोरोना की पुष्टि

रिंग रोड पर किराना कारोबारी की मौत के बाद उनके बेटे ने आशंका पर कोरोना की जांच कराई। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से खलबली मच गई, वह घर पर ही परचून की दुकान चला रहे थे। वहीं, एसएन के एक और वार्ड बॉय सहित गुरुवार को आठ नए केस आए हैं। इससे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 335 पहुंच गई है। रिंग रोड के किराना कारोबारी की घर पर ही प्रोविजनल स्टोर की दुकना है, लॉक डाउन के बाद वे कॉलोनी में घर घर किराना के सामान की होम डिलीवरी कर रहे थे। तेज बुखार, सर्दी जुकाम के बाद 15 अप्रैल को उनकी मौत हो गई, स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस पहुंच गई। स्वजन उनका अंतिम संस्कार करा आए। उनका 25 साल का बेटा प्रोविजनल स्टोर पर बैठ रहा था, 21 अप्रैल को जिला अस्पताल में सैंपल लिए, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से खलबली मच गई। प्रोविजनल स्टोर से ही कॉलोनियों में किराना के सामान की सप्लाई की जा रही थी।

एसएन के एक और वार्ड बॉय की रिपोर्ट पॉजिटिव

एसएन के अलग अलग वार्ड के चार वार्ड बॉय की पुष्टि हो चुकी है। इनके साथ में काम करने वाले एक और वार्ड बॉय में कोरोना की पुष्टि हुई है। वह एसएन परिसर में बने आवास में साथी वार्ड बॉय के साथ रह रहा था। वार्ड में काम भी कर रहा था।

सुल्तानगंज की पुलिया निवासी सब्जी विक्रेता पॉजिटिव

एक और सब्जी विक्रेता में कोरोना की पुष्टि हुई है, सुल्तानगंज पुलिया निवासी 59 साल का सब्जी विक्रेता आसपास की कॉलोनी, कमला नगर में सब्जी की ढकेल ले जाता था। सिंकदरा सब्जी मंडी से सब्जी लेकर आ रहा था। इससे पहले फ्रीगंज और गांधी नगर के सब्जी विक्रेता की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।

डायलिसिस सेंटर की टेक्नीशियन की रिपोर्ट पॉजिटिव

हरीपर्वत क्षेत्र के डायलिसिस सेंटर में 14 अप्रैल को कोरोना संक्रमित मरीज ने डायलिसिस कराई थी, यहां के कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया था। यहां कार्यरत 25 साल की महिला टेक्नीशियन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

नौ दिन से बीमार ड्राइवर में कोरोना की पुष्टि

एक सरकारी अधिकारी की निजी गाडी चलाने वाले कौशलपुर निवासी 25 साल के ड्राइवर में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। वह लॉक डाउन के बाद से ही घर पर था, अधिकारी के लिए सब्जी खरीद कर देने गया था, इसके बाद घर से बाहर नहीं निकला।

यूं बढ़ा आगरा में कोरोना का ग्राफ

3 मार्च जूता कारोबारी, उनके दोनों बेटे, पुत्रवधू, नाती।

7 मार्च जूता कारोबारी की फैक्‍ट्री में मैनेजर।

8 मार्च जूता कारोबारी की फैक्‍ट्री में मैनेजर की पत्नी।

13 मार्च बेंगलुरू से अपने मायके रेलवे कॉलोनी आई युवती।

26 मार्च अमेरिका से लौटा डॉक्टर का बेटा।

27 मार्च लंदन से लौटी आटोमोबाइल कारोबारी की बेटी।

29 मार्च इंग्लैंड से लौटा कॉलेज संचालक का बेटा।

1 अप्रैल कोरोना संक्रमित बेटे के डॉक्टर पिता।

3 अप्रैल सात जमाती और जीवनी मंडी क्षेत्र के दुबई से लौटे युवक में कोरोना की पुष्टि।

4 अप्रैल घटिया आजम खां निवासी युवक के साथ जमाती और उनके संपर्क आए लोगों सहित 25 में कोरोना की पुष्टि।

5 अप्रैल जीवनी मंडी क्षेत्र में दुबई से लौटे युवक की मां और भाई, जगदीशपुरा के चांदी कारीगर में कोरोना की पुष्टि।

6 अप्रैल रकाबगंज क्षेत्र के हॉस्पिटल के दो टेक्नीशियन, दुबई से लौटा व्यापारी, जमाती सहित पांच में कोरोना की पुष्टि।

8 अप्रैल दो नए मामलों में कोरोना की पुष्टि।

9 अप्रैल 19 मामले में पुष्टि।

10 अप्रैल पांच नए मामलों में पुष्टि, सभी जमाती।

11 अप्रैल तीन नए मामलों में पुष्टि।

12 अप्रैल 12 नए मामलों में पुष्टि।

13 अप्रैल केजीएमयू के अनुसार 35 नए केस आगरा में।

14 अप्रैल रात तक छह नए केसों में पुष्टि। एक की मौत।

15 अप्रैल बुधवार देर रात तक 19 नए केस में पुष्टि।

16 अप्रैल गुरुवार सुबह एक और मौत, पांच नए केस, कुल केस 172।

17 अप्रैल- शुक्रवार को 24 नए केस, कुल केस 196।

18 अप्रैल- शनिवार को एक मौत, 45 नए केस, 241 कुल केस।

19 अप्रैल- रविवार को 14 नए केस, कुल केस 255।

20 अप्रैल- सोमवार को 12 नए केस, कुल केस 267।

21 अप्रैल- मंगलवार 41 नए केस, कुल केस 308।

22 अप्रैल- बुधवार 19 नए केस, कुल केस 327।

23 अप्रैल- गुरुवार को 8 नए केस, कुल केस 335।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.