Move to Jagran APP

Poisonous Liquor Case: जहरीली शराब प्रकरण में दो दुकानें के लाइसेंस निरस्त, 14 के निलंबित

Poisonous Liquor Case एक दर्जन दुकानों का पूरा स्टाक बदला गया। फतेहाबाद डौकी व शमसाबाद थाना क्षेत्रों की दुकानों पर कार्रवाई। जिले में जहरीली शराब से लोगों की मौतों के बाद अब देहात में ठेकों पर पर देशी शराब की बिक्री अब टेट्रा पैक में होगी।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 03:38 PM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 03:38 PM (IST)
Poisonous Liquor Case: जहरीली शराब प्रकरण में दो दुकानें के लाइसेंस निरस्त, 14 के निलंबित
फतेहाबाद, डौकी व शमसाबाद थाना क्षेत्रों की दुकानों पर कार्रवाई।

आगरा, जागरण संवाददाता। जहरीली शराब से लोगों की मौतों के बाद आबकारी विभाग की नींद टूटी है। विभाग ने दो दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं। जबकि 14 दुकानों के लाइसेंस कर दिए हैं। वहीं, एक दर्जन दुकानों का पूरा स्टाक बदला गया है।

loksabha election banner

ताजगंज, डौकी और शमसाबाद में एक सप्ताह पहले जहरीली शराब से 14 लोगाें की मौत हो गई थी। जहरीली शराब की पुष्टि फोरेंसिक लैब में मृतकाें को विसरा भेजने से हुई जांच में हुई थी। जिसके बाद एडीजी ने कार्रवाई करते हुए तीन थानाध्यक्षों समेत नौ पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए थे। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में दो आबकारी निरीक्षकों व तीन सिपाहियों के निलंबन की संस्तुति की थी। एडीजी की संस्तुति के बाद इन सभी को निलंबित कर दिया गया।

जिसके बाद पुलिस और आबकारी विभाग ने जिले में संयुक्त अभियान चलाया। इसमें शमसाबाद के 15 किलोमीटर के दायरे में हेमंत द्वारा संचालित आठ शराब ठेकों के स्टाक की जांच की गई थी। आबकारी विभाग ने सिंकंदरा में रुनकता और जऊपुरा की शराब की दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं।इसके अलावा फतेहाबाद, डौकी, शमसाबाद के अलावा खेरागढ़ के गांव बरुअर में कार्रवाई करते कुल 14 दुकानों के लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं। इसके साथ ही 12 दुकानों का पूरा स्टाक बदला गया है।

इन इलाकों में चलाया अभियान

कौलारा कलां, शमसाबाद,ग्वालियर हाईवे, इनायत नगर, करौंधना अड्डा, नगला पाटम, इरादत नगर, महाव, दिगनेर, करबना, बुढाना, लकावली, बगदा, घोसी मोहल्ला, नैनाना ब्राह्मण, सेवला जाट, ऊंचा गांव, बड़ा गांव, नगला विधि चंद।

नगर निगम की सीमा से बाहर टेट्रा पैक में होगी शराब की बिक्री

जिले में जहरीली शराब से लोगों की मौतों के बाद अब देहात में ठेकों पर पर देशी शराब की बिक्री अब टेट्रा पैक में होगी। आबकारी विभाग ने जहरीली शराब की बिक्री पर प्रभावी अंकुश लगाने के मद्देनजर यह फैसला किया है। जिला आबकारी अधिकारी नीरेश पालिया ने बताया कि नगर निगम की सीमा में स्थित दुकानों को छोड़कर देशी शराब के सभी ठेकों पर अब टेट्रा पैक में देशी शराब की आपूर्ति की जा रही है।टेट्रा पैक से नकली व मिलावटी शराब की बिक्री की आशंका नगण्य रहती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.