Move to Jagran APP

Murder Mystery: लाखन गैंग ने की थी मलपुरा में प्रॉपर्टी डीलर की सरेआम हत्या

लाखन के भाई समेत चार नामजद दो गिरफ्तार। मलपुरा के अजीजपुर में गोली मारकर की थी हत्या।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 09:26 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 09:26 AM (IST)
Murder Mystery: लाखन गैंग ने की थी मलपुरा में प्रॉपर्टी डीलर की सरेआम हत्या
Murder Mystery: लाखन गैंग ने की थी मलपुरा में प्रॉपर्टी डीलर की सरेआम हत्या

आगरा, जागरण संवाददाता। मलपुरा में प्राॅपर्टी डीलर की हत्या लाखन यादव के गैंग ने की थी। मुकदमे में नामजद लाखन के भाई व एक अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अन्य की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही हैं।

loksabha election banner

मलपुरा के धनौली निवासी राजेश उर्फ राजे की रविवार रात को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में राजेश के भाई राकेश ने बमरौली अहीर निवासी संतोष यादव, जीते, विपिन और रोहित के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमे के मुताबिक, रविववार को गोपाल और भूप सिंह राजेश को घर से बुलाकर ले गए थे। राजेश के जीते, संतोष व अन्य पर रुपये थे। वह मांगता था तो ये लोग धमकी देते थे। एक वर्ष पहले वे जानलेवा हमला भी कर चुके थे। इसलिए राजेश को परिवार के लोग अकेले नहीं निकलने देते थे। उनके जाने के थोड़ी देर बाद ही राकेश, राजेश की पत्नी नीतू और भांजा सौरभ चल दिए। अजीजपुर में पहुंचते ही आरोपितों ने राजेश पर ताबड़तोड़ गोली चला दी। राजेश के शरीर में कई गोली लगीं, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। संतोष जेल में बंद लाखन यादव का भाई है। वह पूर्व में सिपाही की हत्या कर चुका है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर रात में ही बमरौली अहीर में दबिश दी। संतोष और विपना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही राजेश को बुलाकर ले गए दोनों युवकों को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उनकी भूमिका जानने के लिए पूछताछ की जा रही है। सीओ अछनेरा वीएस वीर कुमार का कहना है कि फरार आरोपितों की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही हैं।

कई हथियारों से की फायरिंग

राजेश की हत्या करने वाले पेशेवर हैं। उनके पास कई हथियार थे। पुलिस को मौके से कारतूस के छह खोखे मिले हैं। इनमें से कुछ 315 बोर के हैं और कुछ 32 बोर के। पुलिस को आशंका है कि बदमाशों ने हत्या में तमंचों के साथ पिस्टल का भी इस्तेमाल किया है। उन्होंने राजेश को इतनी अधिक गोली इसलिए मारीं ताकि वह जिंदा न रह सके।

राजेश के शरीर से निकली छह गोली

राजेश के शरीर से पोस्टमार्टम में सात गोली निकली हैं। इनमें से पांच गोली सिर में थीं। एक सीने और एक गोली पीठ में लगी थी।

मलपुरा में हुई थी प्रॉपर्टी डीलर की हत्या

मलपुरा में रविवार रात को प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दो बाइक से आए छह बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। इससे प्रॉपर्टी डीलर के सिर में कई गोली लगीं। लहूलुहान होकर वे जमीन गिर पड़े। धनाैली निवासी प्रॉपर्टी डीलर 40 वर्षीय राजेश रविवार रात नौ बजे टहलते हुए घर से तीन सौ मीटर दूर अजीजपुर में पहुंच गए थे। तभी बाइक सवार बदमाश आए और उन पर गोलियां बरसा दीं। गोलियाें की आवाज से गांव में दहशत फैल गई और लोग अपने घरों में छिप गए। बदमाश हत्या करने के बाद आसानी से बाइक से भाग गए। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। स्वजनों ने दस दिन पहले धमकी देने वाले गांव के ही एक बदमाश पर हत्या का शक जताया था। राजेश की पत्नी सुनीता धनौली से बीडीसी सदस्य हैं और राजेश इस बार प्रधानी की तैयारी कर रहे थे। पुलिस चुनावी प्रतिद्वंदता के बिंदु पर भी जांच कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.