Move to Jagran APP

फाल्गुन महोत्सवः आगरा में यहां मिलेंगे कोलकाता के कांथा बैग और अफगानिस्तान का मेवा

फाल्गुन महोत्सवः महिलाओं को भा रहे फाल्गुन महोत्सव के स्टाल। मासिक धर्म में हाइजीन के प्रति भी कर रहे जागरूक। कोठी मीना बाजार में लगे एलडीएसएफ मिडनाइट फाल्गुन महोत्सव में कोलकाता के कांथा बैग से लेकर अफगानिस्तान का मेवा तक मिल रहा हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 03:40 PM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 03:40 PM (IST)
फाल्गुन महोत्सवः आगरा में यहां मिलेंगे कोलकाता के कांथा बैग और अफगानिस्तान का मेवा
कोठी मीना बाजार में लगे एलडीएसएफ फाल्गुन महोत्सव में लगी स्टाल।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोठी मीना बाजार में लगे एलडीएसएफ मिडनाइट फाल्गुन महोत्सव में कोलकाता के कांथा बैग से लेकर अफगानिस्तान का मेवा तक मिल रहा हैं। यही नहीं, हाइजीन के प्रति जागरूक करने के लिए काटन के सेनेटरी पैड भी महिलाओं को काफी पसंद आ रहे हैं।

prime article banner

कोलकाता से आए रहबर आलम कांथा बैग लेकर आए हैं। उनके स्टाल पर चमड़े के बने बैग भी हैं। सभी बैगों पर हाथ से कारीगरी की गई है। यह बैग कोलकाला के शांति निकेतन में बनाए गए हैं। छोटे पाउच से लेकर बड़े हैंड बैग तक यहां मिल रहे हैं। कांथा बैग की कीमत जहां 300 से 500 रुपये के बीच है, वहीं चमड़े के बैग की कीमत 800 रुपये से शुरू हो रही है। इस स्टाल पर चमड़े की गुल्लक भी बिक रही है, जिसकी कीमत 350 रुपये है।

महोत्सव में पहली बार अफगानिस्तान से आए अब्दुल लतीफ के स्टाल पर कंधार की काली किशमिश है, जिसकी कीमत 1400 रुपये किलो है। इस स्टाल पर सूखे शहतूत भी हैं, जिन्हें स्नैक्स के रूप में खाया जाता है। सूखे शहतूत 650 रुपये के 250 ग्राम हैं। अखरोट का तेल 500 रुपये का 100 मिलीलीटर है। हींग 600 रुपये की 50 ग्राम है। इस स्टाल पर 25 तरह के मेवे हैं।

महिलाओं को मासिक धर्म में हाइजीन के प्रति जागरूक क रने के लिए नैचुरो लाइफ का स्टाल है। इस स्टाल पर काटन के सेनेटरी पैड हैं। इन पैड के पैकेट में वैजाइनल सीक्रेश्र टेस्ट किट निश्शुल्क दी जा रही है। पैड को डिस्पोज करने के लिए बैग भी पैक में ही हैं। प्रदीप कुमार सबरवाल ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को खास आफर भी दिया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.