Move to Jagran APP

Gram Panchayat Chunav: जानिये, आगरा के किस ब्लाक में हैं अब सबसे अधिक अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र

Gram Panchayat Chunav 55 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील श्रेणी में रखे हुए थे। आरक्षण आवंटन के बाद सबसे अधिक अतिसंवेदनशील श्रेणी के मतदान केंद्र बरौली अहीर में हैं। यहां के 87 मतदान केंद्रों को इस श्रेणी में रखा गया है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 01:05 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 01:05 PM (IST)
Gram Panchayat Chunav: जानिये, आगरा के किस ब्लाक में हैं अब सबसे अधिक अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र
55 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील श्रेणी में रखे हुए थे।

आगरा, जागरण संवाददाता। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए आरक्षण आवंटन जारी होने के बाद संवेदनशील, अतिसंवेदनशील और अतिसंवेदनशील प्लस मतदान केंद्रों में भी बदलाव हुआ है। अब एत्मादपुर में नहीं बल्कि बरौली अहीर ब्लाक में सबसे अधिक अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र होंगे। वार्डों के आरक्षण में बदलाव के बाद मतदान केंद्रों की श्रेणी में बदला किया गया है।

loksabha election banner

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पंचायत चुनाव के लिए मतदान केंद्रों का निर्धारण फरवरी में ही कर लिया गया था। चुनाव के दौरान कानून एवं शांति व्यस्था बनाए रखने के लिए इनको चार श्रेणी में विभाजित किया गया था। जिले के 1430 मतदान केंद्र सामान्य, संवेदनशील, अतिसंवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील प्लस श्रेणी में रखे गए थे। 26 मार्च को आरक्षण आवंटन के बाद न सिर्फ मतदान केंद्रों की श्रेणियों में बदलाव किया गया बल्कि जिले में दो मतदान केंद्र भी बढ़ाए गए। अब इनकी संख्या 1432 हो गई है। पूर्व में सबसे अधिक अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र एत्मादपुर ब्लाक में थे। यहां के 55 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील श्रेणी में रखे हुए थे। आरक्षण आवंटन के बाद सबसे अधिक अतिसंवेदनशील श्रेणी के मतदान केंद्र बरौली अहीर में हैं। यहां के 87 मतदान केंद्रों को इस श्रेणी में रखा गया है। इनके अलावा एत्मादपुर के 17, खंदौली के 22, अकोला के 48, बिचपुरी के 40, फतेहपुर सीकरी के 10, अछनेरा के 11, खेरागढ़ के 30, सैंया के 56, जगनेर के 18, शमसाबाद के 28, फतेहाबाद के 49, बाह के 40, पिनाहट के 31 और जैतपुर कलां के 54 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील श्रेणी में रखा गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.