Move to Jagran APP

Indian Railway: महाराष्ट्र की ओर जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें, ट्रेन में चढ़ने से पहले ये नोटिस जरूर पढ़ लें

Indian Railway रेलवे ने महाराष्ट्र सरकार की गाइडलाइन के बाद चस्पा किए नोटिस। 96 घंटे पहले की निगेटिव रिपोर्ट देखने के बाद ही बाहर जाने की मिलेगी अनुमति। इस संबंध में आगरा रेल मंडल ने यात्रियों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 07:13 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 07:13 AM (IST)
Indian Railway: महाराष्ट्र की ओर जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें, ट्रेन में चढ़ने से पहले ये नोटिस जरूर पढ़ लें
रेलवे ने महाराष्ट्र सरकार की गाइडलाइन के बाद चस्पा किए नोटिस।

आगरा, जागरण संवाददाता। ट्रेन से महाराष्ट्र के किसी शहर में जाने वाले यात्रियों को कोविड की निगेटिव रिपोर्ट लेकर यात्रा करनी होगी। निगेटिव रिपोर्ट न होने पर यात्रियों को स्टेशन से वापस लौटना पडे़गा या फिर उन्हें अपने खर्च पर कोविड केयर सेंटर में नियमानुसार इलाज कराना होगा। महाराष्ट्र सरकार ने कोविड संक्रमण काे रोकने के लिए बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए गाइडलाइन जारी की है। इस संबंध में आगरा रेल मंडल ने यात्रियों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

loksabha election banner

आगरा रेल मंडल के स्टेशनों से मुंबई के लिए सीधी ट्रेन जाती हैं। कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने गाइडलाइन जारी की है। इसके बाद रेलवे प्रशासन महाराष्ट्र जाने वाले यात्रियों को इसकी जानकारी दे रहा है। कोरोना संक्रमित यात्रियों को महाराष्ट्र जाने की अनुमति नहीं होगी। इसको लेकर टिकट आरक्षण केंद्रों पर भी नोटिस चस्पा किए गए हैं। महाराष्ट्र जाने वाले यात्रियों को 96 घंटे पहले की सरकार द्वारा नामित लैब से कोरोना जांच करानी होगी। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही सफर करेंं, जिसके पास कोराेना निगेटिव रिपोर्ट नहीं होगी, उन यात्रियोंं को स्टेशन पर रोक लिया जाएगा। इसके बाद उन्हें राज्य सरकार के कोविड केयर सेंटर भेज दिया जाएगा। यहां पर यात्रियों को जांच और इलाज के खर्च का खुद भुगतान करना होगा। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार के निर्देश के बाद रिजर्वेशन सेंटरों पर यात्रियों की सूचना के लिए नोटिस चस्पा कर दिए गए हैं। यात्री कोरोना जांच रिपोर्ट लेकर ही यात्रा करें। ताकि यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.