Move to Jagran APP

Fight Against CoronaVirus: कोरोना से बचने के लिए कारगर हो सकते हैं ये उपाय भी, गौ सेवा का भी मिल जाएगा पुण्य

Fight Against CoronaVirus जिनका बुध ग्रह कमजोर उन्हें जल्दी लेगा अपनी चपेट में यह ग्रह जानें ज्योतिषीय उपाय। कोरोना से बचने के लिए जितना जरूरी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करना है उतना ही जरूरी बुध ग्रह को मजबूत करना भी है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 08:37 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 11:44 AM (IST)
Fight Against CoronaVirus: कोरोना से बचने के लिए कारगर हो सकते हैं ये उपाय भी, गौ सेवा का भी मिल जाएगा पुण्य
कोरोना से बचने के लिए जानें कुछ ज्योतिषय उपाय।

आगरा, प्रभजोत कौर। कोरोना से बचाव के लिए तमाम उपाय बताए जा रहे हैं। गाइडलाइंस जारी हुई हैं कि कैसे रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करने से इस वायरस के संक्रमण से बचा जा सकता है। भोजन में क्या शामिल करें, किन चीजों से दूर रहें, मास्क पहनें, शारीरिक दूरी का पालन करें। कहा जा रहा है कि कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले लोगों पर इस संक्रमण का असर जल्दी हो रहा है। इसी तरह ज्योतिषियों के अनुसार जिनका बुध ग्रह कमजोर होता है,वो इस बीमारी की चपेट में जल्दी आ रहे हैं। ज्योतिषाचार्य और अंक विशेषज्ञ डा. शोनू मेहरोत्रा कहती हैं कि कोरोना से बचने के लिए जितना जरूरी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करना है, उतना ही जरूरी बुध ग्रह को मजबूत करना भी है।

loksabha election banner

डा. मेहरोत्रा के अनुसार जिनकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होता है, उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी कमजोर होती है। बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए कुछ उपाय अपनाने से काफी लाभ होता है-

- गाय को हरा चारा, हरी सब्जियां जैसे पालक आदि खिलाएं।

- बहनें और बेटियां बुध की कारक होती हैं, उनका सम्मान करें। उन्हें तोहफा भी दे सकते हैं।

- किन्नरों को हरी चूड़ियां दें व आशीर्वाद लें।

- कन्याओं को भोजन कराएं, दक्षिणा दें व आशीर्वाद लें।

- देवी दुर्गा की पूजा करें।

- सूर्यास्त के बाद श्वानों को कच्चा व ठंडा दूध पिलाएं।कुतों को सूर्यास्त के बाद कच्चा व ठंडा दूध

- घर से बाहर निकलने से पहले मां के चरण स्पर्श करें।

अगले साल मिलेगी राहत

अंक विशेषज्ञ डा. शोनू मेहरोत्रा बताती हैं कि साल 2021 का कुल पांच है, पांच अंक का स्वामी बुध होता है, इसलिए इस वर्ष कोविड से राहत नहीं मिलेगी। अगले साल यानी 2022 का कुल छह अंक है। जिसका स्वामी शुक्र है, इसलिए अगले साल सब ठीक होगा और व्यापार में भी तेजी आएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.