Move to Jagran APP

Cyber Crime: Just Dial का कर्मचारी कर रहा था साइबर शातिरों की मदद, इस तरह आगरा में खुला खेल

Cyber Crime कमीशन लेकर अलग-अलग राज्यों में फर्जी दस्तावेेज से निकलवाता था विज्ञापन। संजय प्लेस में काल सेंटर से तीन युवतियों की गिरफ्तारी के बाद खुला खेल। जांच में कई और गैंग के विज्ञापन निकलवाने की जानकारी पुलिस को मिली है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 10:47 AM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 10:47 AM (IST)
Cyber Crime: Just Dial का कर्मचारी कर रहा था साइबर शातिरों की मदद, इस तरह आगरा में खुला खेल
संजय प्लेस में काल सेंटर से तीन युवतियों की गिरफ्तारी के बाद खुला खेल।

आगरा, जागरण संवाददाता। आनलाइन प्लेटफार्म जस्ट डायल का कर्मचारी साइबर शातिरों का मददगार था। वह कमीशन लेकर फर्जी दस्तावेजों की मदद से विज्ञापन देकर लोगों से ठगी करने में सहयोग कर रहा था। संजय प्लेस में काल सेंटर से तीन युवतियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कंपनी के कर्मचारी को भी गिरफ्तार कर लिया। उससे एक मोबाइल बरामद हुआ है।

loksabha election banner

इंस्पेक्टर हरीपर्वत ने बताया कि रविवार को संजय प्लेस स्थित एक काल सेंटर पर छापा मारकर सोनिया, सिमरन और नूतन को गिरफ्तार किया गया था। वह अलीगढ़ के विजय भाटी के लिए काम करती थीं। आगरा में काल सेंटर सोनिया संचालित कर रही थी। यह गैंग लोगों को कम ब्याज दर पर लोन दिलाने का झांसा देता था। इसके बाद लोगों से खाते में रकम जमा करा ली जाती थी। पुलिस को कुछ लोगों ने शिकायत की थी। इस पर मुकदमा दर्ज किया गया था। युवतियों ने पूछताछ में बताया था कि जस्ट डायल कंपनी का कर्मचारी तुषार फर्जी दस्तावेज की मदद से विज्ञापन निकलवाता था। इसमें लोन दिलाने के अलावा नौकरी, बीमा पालिसी का लाभ दिलाने का आश्वासन दिया जाता था। पुलिस ने तुषार को गिरफ्तार कर लिया। उसे जेल भेजा गया है।

कई गैंग का मददगार था युवक

पुलिस को छानबीन में पता चला है कि विज्ञापन निकलवाने में कंपनी में जो आइडी लगी थी, उनमें कोई तेलंगाना तो कोई महाराष्ट्र की है। आइडी के साथ लिखे गए मोबाइल नंबर पर काल किया गया। काल रिसीव करने वालों ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके पास एक काल आया था। लोन दिलाने का झांसा देकर दस्तावेज ले लिए गए। इसके बाद फोन नहीं आया। उनके दस्तावेजों का प्रयोग करके विज्ञापन निकलवाया गया, जबकि उन्होंने कोई विज्ञापन नहीं दिया था। यह विज्ञापन तुषार ही लेता था। जांच में कई और गैंग के विज्ञापन निकलवाने की जानकारी पुलिस को मिली है। वह विज्ञापन निकलवाने के लिए कमीशन के रूप में अच्छी रकम लेता था। लोग जस्ट डायल पर विज्ञापन होने की वजह से भरोसा कर लेते थे। गैंग के झांसे में आकर रकम जमा कर देते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.