Move to Jagran APP

चार्ज लेने से पहले सादा कपड़ों में शहर घूमे नवागत पुलिस कप्‍तान, लिया गुपचुप जायजा

एमजी रोड पर खड़ी मिलीं बसें सीओ को सौंपी टीएसआइ की जांच। एसपी सीओ और एलआइयू से मांगा थानाध्यक्षों का रिपोर्ट कार्ड।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 09:11 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 09:11 PM (IST)
चार्ज लेने से पहले सादा कपड़ों में शहर घूमे नवागत पुलिस कप्‍तान, लिया गुपचुप जायजा
चार्ज लेने से पहले सादा कपड़ों में शहर घूमे नवागत पुलिस कप्‍तान, लिया गुपचुप जायजा

आगरा, जागरण संवाददाता। नवागत एसएसपी जोगेंद्र सिंह ने चार्ज लेने से पहले ही विभाग को अपने तेवर दिखा दिए हैं। मंगलवार सुबह उन्होंने सादे कपड़ों में प्राइवेट गाड़ी से शहर में घूमकर पुलिसिंग और ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान साईं की तकिया चौराहे और स्टेट बैंक तिराहे के बीच एमजी रोड पर नो एंट्री में खड़ी मिली बसों को लेकर यातायात उप निरीक्षक के खिलाफ सीओ ट्रैफिक को जांच के निर्देश दिए हैं। 

loksabha election banner

चार्ज लेने के बाद सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था उनकी प्राथमिकता सूची में है। अच्छी छवि वाले ही थानाध्यक्ष रहेंगे। इसके लिए उन्होंने सभी थानाध्यक्षों का रिपोर्ट कार्ड एसपी, सीओ और एलआइयू से मांगा है। अधिकारियों द्वारा दिया गया रिपोर्ट कार्ड कितना सही है, इसका 15 दिन तक उनकी कार्यशैली देखकर परीक्षण किया जाएगा। फील्ड में वही अधिकारी रहेगा जो काम करेगा। एसएसपी ने कहाकि अपराधों पर अंकुश के लिए अपराधियों पर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। वहीं विभाग में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मुख्य बातें

  • यदि कोई पुलिसकर्मी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाता है, उसके खिलाफ साक्ष्य मिलने पर मुकदमा दर्ज करके जेल भेजा जाएगा।
  • अन्य विभागों में भी भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर उनको भी विजिलेंस और एंटी करप्शन विभागों के द्वारा रंगे हाथों गिरफ्तार कराया जाएगा।
  • खनन माफिया और शराब तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी, खनन के जितने भी मुकदमे दर्ज हुए हैं। उनमें कितने लोगों को गिरफ्तार किया गया, इसकी समीक्षा की जाएगी।
  • थानों में लगे सीसीटीवी कैमरे खराब मिले तो थानाध्यक्ष और सीओ जिम्मेदार होंगे। सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर सात दिन तक सुरक्षित रखी जाएगी।
  • हर वारदात के पर्दाफाश के लिए कई टीम एक साथ काम करेंगी।

वर्ष 2007 बैच के हैं आइपीएस

बाड़मेर राजस्थान के रहने वाले जोगेंद्र सिंह वर्ष 2007 बैच के आइपीएस हैं। वह आगरा में जनवरी 2009 में प्रशिक्षु आइपीएस रह चुके हैं। आगरा से पहले वह वाराणसी, बरेली, इलाहाबाद एवं मऊ आदि जिलों में एसएसपी रह चुके हैं। वर्ष 2015 में उन्हें गैलेंट्री अवार्ड मिल चुका है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.