Move to Jagran APP

Janmashtami 2020: योगीराज के जन्म से पूर्व पहरे में जिले की सीमाएं, खाकी की कड़ी चौकसी

Janmashtami 2020 कोविड-19 महामारी के मद्देनजर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर मथुरा सीमा में गैर जिलों से आने वाले श्रद्धालुओं के आगमन पर रोक लगा दी गई है

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 05:29 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 05:29 PM (IST)
Janmashtami 2020: योगीराज के जन्म से पूर्व पहरे में जिले की सीमाएं, खाकी की कड़ी चौकसी
Janmashtami 2020: योगीराज के जन्म से पूर्व पहरे में जिले की सीमाएं, खाकी की कड़ी चौकसी

आगरा, जेएनएन। मथुरा जिले की सीमाओं पर बुधवार को कड़ी चौकसी है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर गैर जिलों से आने वाले श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। मथुरा-वृंदावन में भी पुलिस की सक्रिय है। 

loksabha election banner

कान्हा के जन्मोत्सव में शामिल होने के लिए मथुरा और वृंदावन में बड़ी संख्या में लोग गैर जिलों से आते हैं और ब्रज के अन्य तीर्थस्थलों के दर्शन करने के बाद ही लौटते हैं। इस बार कोविड-19 महामारी के मद्देनजर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर मथुरा सीमा में गैर जिलों से आने वाले श्रद्धालुओं के आगमन पर रोक लगा दी गई है। इसके लिए मंगलवार को ही राजस्थान के भरतपुर, हरियाणा के होडल, अलीगढ़ के बाजना, नौहझील, राया, हाथरस के बलदेव और आगरा के रैपुराजाट बॉर्डर समेत पुलिस ने 39 स्थानों पर बैरियर लगाए थे। इन बैरियर पर सुबह से ही पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी थी। गैर जिलों से आने वाले वाहनों का इन पर रोका गया। इनमें सवार यात्रियों से गहनता से पूछताछ की गई। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व में शामिल नहीं होने को लेकर के जब पुलिसकर्मी पूरी तरह से संतुष्ट हो गए, उसके बाद ही जिले की सीमा में प्रवेश करने दिया। एसपी देहात श्रीशचंद्र ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर मथुरा और वृंदावन के आने वाले यात्रियों की संख्या इस बार नगण्य है। इक्का दुक्का लोग आ रहे हैं तो उनको बॉर्डर से ही वापस कर दिया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ मथुरा और वृंदावन में पुलिस लगातार गश्त कररही है। मठ, मंदिर और आश्रम पुलिस के रडार पर बने हैं। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस संवेदनशील इलाकों में भी सक्रिय है। खुफिया तंत्र भी हालात पर नजर रखे हुए है। ये अतिरिक्त एहतियात कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बरती जा रही है। इस बार महामारी के कारण किसी भी मंदिर में श्रद्धालु दर्शन लाभ नहीं ले पा रहे हैं।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.