Move to Jagran APP

Film City के साथ लेदर पार्क के मुद्दे को उठाएगी जागो आगरा, भेजे जाएंगे पोस्टकार्ड

संस्था ने लेदर पार्क को बताया औद्योगिक विकास की कुंजी। 170 एकड़ जमीन की इस योजना के क्रियान्वयन से शहर के जूता उद्योग काे लाभ मिलेगा। जूता उत्पादन को वरीयता मिलने के साथ इससे जुड़े अन्य कार्य शहरवासियों को रोजगार दिलाएंगे।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 08:18 AM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 08:18 AM (IST)
Film City के साथ लेदर पार्क के मुद्दे को उठाएगी जागो आगरा, भेजे जाएंगे पोस्टकार्ड
लेदर पार्क की योजना कमजोर पैरवी के चलते अटकी हुई है। फाइल फोटो

आगरा, जारगण संवाददाता। नोएडा में बनने जा रही फिल्म सिटी से आगरा को जोड़ने की मांग कर रही संस्था जागो आगरा लेदर पार्क के मुद्दे को भी उठाएगी। संस्था का मानना है कि लेदर पार्क योजना आगरा के औद्योगिक विकास की कुंजी है। फिल्म सिटी की मांग को लेकर 10 हजार पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे।

loksabha election banner

जागो आगरा के संस्थापक मनीष अग्रवाल ने बताया कि जयपुर रोड पर लेदर पार्क की योजना कमजोर पैरवी के चलते अटकी हुई है। 170 एकड़ जमीन की इस योजना के क्रियान्वयन से शहर के जूता उद्योग काे लाभ मिलेगा। जूता उत्पादन को वरीयता मिलने के साथ इससे जुड़े अन्य कार्य शहरवासियों को रोजगार दिलाएंगे। डिजाइनिंग, प्रशिक्षण व टेस्टिंग आदि इस क्षेत्र में आसानी से हो सकेंगे। संस्था फिल्म सिटी के अभियान के साथ ही लेदर पार्क के मुद्दे को उठाएगी। जनप्रतिनिधियों को इससे जोड़ा जाएगा और शासन-प्रशासन तक पैरवी की जाएगी। जनता के बीच दोनों मुद्दों को ले जाया जाएगा। फिल्म सिटी की मांग के लिए 10 हजार पोस्ट कार्ड भेजने का लक्ष्य तय किया गया है। इससे सामाजिक व व्यापारिक संगठन जुड़ रहे हैं। महिला संगठनों ने भी अभियान में सहभागिता का विश्वास दिलाया है।

काम-धंधे बंद होने से युवा कर रहे पलायन

ट्रांसपोर्ट चैंबर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष वीरेंद्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर नोएडा में बनने जा रही फिल्म सिटी में आगरा को शामिल करने की मांग की है। वीरेंद्र गुप्ता ने कहा कि उद्योगविहीन आगरा को फिल्म सिटी में शामिल करने से शहर के विकास को पंख लगेंगे और नई ऊर्जा मिलेगी। यहां काम-धंधे बंद होने से प्रतिभाशाली युवा दूसरे शहरों को पलायन कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.