Move to Jagran APP

Internal Transfer: थानों में चल रहा बड़ा फेरबदल, प्रभारियों की तैनाती को चल रहा साक्षात्‍कार

Internal Transfer शहर के थानों से सिपाहियों को भेजा देहात। देहात के थानों से शहर के थानों में सिपाही किए स्थानांतरित।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 05:15 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 05:15 PM (IST)
Internal Transfer: थानों में चल रहा बड़ा फेरबदल, प्रभारियों की तैनाती को चल रहा साक्षात्‍कार
Internal Transfer: थानों में चल रहा बड़ा फेरबदल, प्रभारियों की तैनाती को चल रहा साक्षात्‍कार

आगरा, जागरण संवाददाता। तीन वर्ष से शहर के थानों में तैनात सिपाहियों का एसएसपी ने देहात में स्थानांतरण कर दिया है। वहीं देहात से सिपाहियों को शहर के थानों में तैनात कर दिया है। एसएसपी ने दो दिन पहले सभी चालकों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया था। करीब सैंकड़ा पार सिपाहियों का थानों फेरबदल कर दिया गया है। ये आंतरिक ट्रांसफर सिपाहियों के एक थाने पर तीन साल की तैनाती के कारण किया गया है।

loksabha election banner

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि 117 सिपाहियों के स्थानांतरण किए गए हैं। सभी तीन साल से शहर में तैनात थे। ऐसे सिपाहियों को शहर में लाया गया है जो पिछले तीन साल से देहात में थे। पंचायत चुनाव प्रस्तावित हैं। पुलिस की अपनी पूरी तैयारी करके चल रही है। चुनाव से पहले भी स्थानांतरण किए जाते हैं। इसी तरह ढाई साल से एक ही थाने और सर्किल में जमे दरोगाओं को देहात भेजा जाएगा। जो देहात में हैं उन्हें शहर लाया जाएगा। हैड कांस्टेबिलों की सूची तैयार कराई जा रही है। जल्द ही उनकी भी तबादला सूची जारी की जाएगी। एसएसपी के इस प्रयास से देहात में तैनात सिपाही खुश हैं। उनका कहना है कि बिना सिफारिश शहर के बड़े थानों में तैनाती मिली है। इससे पहले एसएसपी ने थानेदार और क्षेत्राधिकारियों के 70 चालकों का तबादला किया था। शहर से देहात और देहात से शहर में चालकों को भेजा था। दूसरे जिलों से आए सिपाही डेढ़ वर्ष से पुलिस लाइन में थे। इनमें 90 सिपाहियों को एसएसपी ने थानों में भेज दिया। अनलॉक होने के बाद ही पुलिस में निचले स्तर पर बंपर तबादले हो रहे हैं।

चौकी प्रभारियों को चल रहे साक्षात्कार

एसएसपी बबलू कुमार चौकी प्रभारियों की तैनाती के लिए साक्षात्कार ले रहे हैं। इसके लिए सब इस्पेक्टरों से आवेदन मांगे थे। करीब 65 सब इंस्पेक्टरों ने आवेदन किए थे। इनमें से 30 के साक्षात्कार हो चुके हैं। अब जल्द ही इनको पुलिस चौकी मिलेंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.