Move to Jagran APP

फतेहपुर सीकरी में कोविड मरीजों के लिए बनाया जाए अलग वार्ड

सीडीओ ए. मनिकंदन ने फतेहपुर सीकरी ब्लाक कार्यालय व सीएचसी का किया दौरा

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 06:00 AM (IST)
फतेहपुर सीकरी में कोविड मरीजों के लिए बनाया जाए अलग वार्ड
फतेहपुर सीकरी में कोविड मरीजों के लिए बनाया जाए अलग वार्ड

जागरण टीम, आगरा। सीडीओ ए. मनिकंदन ने मंगलवार को फतेहपुर सीकरी के विकास खंड कार्यालय और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया। विकास कार्यो की समीक्षा के बाद उन्होंने सीएचसी में कोविड मरीजों के लिए अलग वार्ड तैयार करने के निर्देश दिए। कहा कि कोविड मरीजों को सामान्य मरीजों के साथ नहीं रखा जा सकता। कोरोना मरीजों के लिए अलग भवन में व्यवस्थाएं होनी चाहिए।

loksabha election banner

शाम 4:15 बजे फतहपुर सीकरी के विकास खंड कार्यालय पहुंचे सीडीओ ने विकास कार्यो, संक्रमितों की जानकारी ली और अभिलेखों का निरीक्षण किया। इसके बाद सीएचसी पहुंचे। उन्होंने कहा कि एक ही भवन में कोविड मरीजों के अलावा रोगियों की जांच, टीकाकरण आदि कार्य प्रभावित होगा। कोरोना एक्टिव केस वाले गांव जौताना और डाबर में भी पहुंचकर उन्होंने ग्रामीणों का हाल जाना। मंडी गुड़ के सामुदायिक शौचालय का भी निरीक्षण किया। उनके साथ खंड विकास अधिकारी मंगल यादव, सीएचसी प्रभारी डा. मुकेश चौधरी मौजूद रहे। परिषदीय विद्यालयों में लगेंगे रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम

जागरण टीम, आगरा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और कोरोना काल में विकास कार्य ठप हैं। ऐसे में घरों में बैठे श्रमिकों को भी रोजगार मिलेगा और विकास खंड के करीब 150 समेत जनपद के 2300 परिषदीय विद्यालयों में कायाकल्प के तहत रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाए जाएंगे। जल संचय के लिए चेकडैम भी बनेंगे। इसके अलावा नाला निर्माण, पंचायत भवन व शौचालय भी बनाए जाएंगे।

यह बातें सीडीओ ए. मनिकंदन ने मंगलवार शाम को निरीक्षण के बाद दैनिक जागरण से कहीं। उन्होंने कहा कि गांवों में विशेष सफाई अभियान चलाए जाएंगे। बड़े गांवों में अतिरिक्त सफाई कर्मी लगेंगे। प्लास्टिक व पालीथिन का समूल खात्मा कराया जाएगा। रोड किनारे होटल एवं ढाबा पर भी पालिथीन व प्लास्टिक की बिक्री नहीं होनी दी जाएगी। गंदगी फैलाने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा। गांवों में बनी कोरोना निगरानी समितियों को और अधिक सक्रिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.