Move to Jagran APP

Corona Virus: बिल्डिंग से निकलना हुआ दूभर, वुहान में फंसे दंपती ने लगाई अब PM Modi से गुहार Agra News

रविवार को भी नहीं पहुंचा विमान। चीन में फंसे दंपती की चिंताएं बढ़ा रहीं सोशल मीडिया की सूचनाएं।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 06:36 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 06:36 PM (IST)
Corona Virus: बिल्डिंग से निकलना हुआ दूभर, वुहान में फंसे दंपती ने लगाई अब PM Modi से गुहार  Agra News
Corona Virus: बिल्डिंग से निकलना हुआ दूभर, वुहान में फंसे दंपती ने लगाई अब PM Modi से गुहार Agra News

आगरा, जेएनएन। रविवार को भी चीन सरकार की अनुमति न मिलने के कारण भारत का विशेष विमान नहीं पहुंच सका है। दंपती ने प्रधानमंत्री मोदी से जल्द वापस बुलाने की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

चीन में फंसे जलेसर के आशीष और उनकी पत्नी नेहा कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को लेकर आशंकित हैं। ऐसे में संक्रमित लोगों को लेकर चीन में की जा रही तथाकथित कार्रवाई के वीडियो वायरल होने से उनकी और स्वजनों की चिंता बढ़ी हुई हैं। सभी लोग उनके जल्द और सही सलामत लौटने की उम्मीद कर रहे हैं।

चीन के वुहान टैक्सटाइल्स यूनिवर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. आशीष यादव व उनकी पत्नी नेहा यादव महीने भर से यूनिवर्सिटी कैंपस स्थित अपने फ्लैट में बंद है। कोरोना वायरस की चपेट में आने के डर से वे बिल्डिंग से निकलना तो दूर फ्लैट के बाहर आने से भी डर रहे हैं।

रविवार को जागरण से हुई बात में डॉ. आशीष ने बताया कि वुहान में कोराेेना का कहर कम नहीं हो रहा है। संक्रमित लोगों और मरने वालों की संख्या में दिनोंदिन इजाफा हो रहा है। जापान, यूक्रेन व सूडान सहित अनेक देशों ने अपने नागरिकों को वापस बुला लिया है। चीन में जो लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं, उनको लेकर सोशल मीडिया आदि पर तमाम अफवाह भी चल रही हैं। यह उनको और डरा रही हैं। उन्होंने बताया कि उनके साथ 130 भारतीय वुहान शहर में फंसे हुए हैं। रविवार को भारतीय दूतावास संपर्क करने पर बताया गया कि भारतीय विदेश मंत्रालय के अधिकारी निरंतर चीन सरकार के संपर्क में हैं। शीघ्र ही कोई न कोई हल अवश्य निकलेगा। उन्होंने कहा कि वुहान में फंसे लोगों को भारत वापस बुलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हस्तक्षेप करना चाहिए।

स्वयंसेवी संगठन कर रहे आवश्यक सामान की आपूर्ति

डॉ. आशीष ने बताया कि फंसे लोगों को आवश्यक सामान की आपूर्ति चीन के स्वयंसेवी संगठनों द्वारा की जा रही है। रविवार को उन्हें आठ लीटर दूध, एक सप्ताह का राशन सब्जियां आदि निश्शुल्क उपलब्ध कराई गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.