Move to Jagran APP

Illegal Drug Business: आगरा में बोगस फर्मों से चल रहा दवा का अवैध कारोबार, इस तरह खुला खेल

Illegal Drug Business नशीली दवाओं के बाद गर्भपात किट की अवैध बिक्री का खुला खेल। आगरा से हरियाणा राजस्थान सहित कई राज्यों में हर महीने करोडों की दवाओं की सप्लाई। औषधि विभाग की टीम जांच में जुटी हुई है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 19 Dec 2020 07:53 AM (IST)Updated: Sat, 19 Dec 2020 07:53 AM (IST)
Illegal Drug Business: आगरा में बोगस फर्मों से चल रहा दवा का अवैध कारोबार, इस तरह खुला खेल
नशीली दवाओं के बाद गर्भपात किट की अवैध बिक्री का खुला खेल।

आगरा, जागरण संवाददाता। नशीली और गर्भपात किट का अवैध कारोबार बोगस फर्म (फर्जी फर्म) बनाकर चल रहा है। पंजाब पुलिस द्वारा पकडे गए आगरा गैंग द्वारा 11 राज्यों में बोगस फर्म से करोडों की नशीली दवाओं की अवैध सप्लाई की जा रही थी। इसी तरह से गर्भपात किट भी बोगस फर्म बनाकर सप्लाई की जा रही हैं। औषधि विभाग की टीम जांच में जुटी हुई है।

loksabha election banner

पंजाब पुलिस ने जुलाई में 11 राज्यों में नशीली दवाएं सप्लाई करने वाले आगरा गैंग को पकडा था। पुलिस ने आगरा से सरगना विक्की अरोरा और उसके भाई कपिल अरोरा को अरेस्ट किया। इनके द्वार आधा दर्जन बोगस फर्म का इस्तेमाल कर दवाओं की बिक्री दिखाई जा रही थी, इन दवाओं को पश्चिम बंगाल अवैध तरीके से सप्लाई किया जा रहा था। वहां से दवाएं पंजाब सहित 11 राज्यों में नशे के लिए सप्लाई हो रहीं थी। वहीं, आठ दिसंबर को औषधि विभाग की टीम ने हरियाणा और राजस्थान में कन्या भ्रूण हत्या के लिए इस्तेमाल की जा रहीं गर्भपात किट की अवैध सप्लाई पर माधव ड्रग हाउस और एके एंटरप्राइजेज पर छापा मारा। इन दोनों फर्म का खरीद बिक्री का रिकार्ड जब्त किया गया है। इसकी जांच चल रही है, इस मामले में भी बोगस फर्म का इस्तेमाल किए जाने की आशंका है। औषधि निरीक्षक नरेश मोहन दीपक ने बताया कि बोगस फर्म का इस्तेमाल कर दवाओं का अवैध कारोबार किया जा रहा है। इसकी जांच चल रही है, ऐसी फर्मों के लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे, साथ ही इन फर्मों को संचालित करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.