Move to Jagran APP

UP Weather 2019: आसमान से बरसी आग, घरों में दुबकने को मजबूर हुए लोग

सुबह से ही धूप ने दिखाई तल्खी लू के थपेड़ों ने झुलसाया बदन। सड़कों से लेकर बाजारों तक पसरा रहा सन्नाटा कारोबार प्रभावित।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 05 Jun 2019 05:46 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2019 09:13 PM (IST)
UP Weather 2019: आसमान से बरसी आग, घरों में दुबकने को मजबूर हुए लोग
UP Weather 2019: आसमान से बरसी आग, घरों में दुबकने को मजबूर हुए लोग

आगरा, जेएनएन। दो दिन तक राहत देने के बाद गर्मी के तेवर फिर से तल्ख हो गए। बुधवार को दो डिग्री उछलकर पारा 45.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। सूरज आसमान से आग बरसाता रहा और लू के थपेड़े बदन को झुलसाते रहे। गर्मी के प्रकोप का असर सड़कों से लेकर बाजारों तक दिखा। कारोबार पर भी गर्मी का असर पडऩे लगा है।

loksabha election banner

बुधवार की सुबह से ही धूप ने अपनी तल्खी दिखानी शुरू कर दी थी। सुबह 10 बजते- बजते आसमान से आग बरसने लगी। लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा था। सुबह से चल रही हवाएं दोपहर होते ही लू के थपेड़ों में बदल गईं। सबसे ज्यादा परेशानी रोजेदारों को हुई। धूप और लू के कारण उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दोपहर 12 बजे के बाद गर्मी के कारण मुख्य सड़कों से लेकर शहर के बाजारों में भी चहल-पहल गायब हो गई।

ईद की छुट्टी की वजह से ज्यादातर लोगों ने घर में ही रहना बेहतर समझा। ज्यादा आवश्यक होने पर जो लोग घरों से बाहर निकले वे भी खुद को पूरी तरह से ढंककर निकले। दुकानदारों का कहना है कि गर्मी की वजह से कारोबार पर असर पडऩे लगा है। दोपहर में ग्राहक दूरी बना रहे हैं। शाम छह बजे के बाद से ही खरीददारी का सिलसिला शुरू होता है। ऐसे में कारोबार को भी नुकसान हो रहा है। गर्मी से लोगों को रात में भी राहत नहीं मिल सकी। न्यूनतम तापमान बुधवार को भी 29.6 डिग्री सेल्सियस पर रहा। बीते करीब एक सप्ताह से तापमान इसी स्तर पर बरकरार है, ऐसे में लोगों को दिन-रात गर्मी का अहसास झेलना पड़ रहा है। इधर उमस का स्‍तर बढ़ने से पसीना बहना बंद नहीं हो रहा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.