Move to Jagran APP

स्वास्थ्य केंद्र जलमग्न, पंचायत घर में हो रहा इलाज

एसडीएम फतेहाबाद जेपी पांडेय और खंड विकास अधिकारी मंगल यादव ने देखे हालात धिमिश्री के गुल मुहल्ला में पानी की निकासी न होने से आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र में भर रहा पानी एसडीएम बोले खडं़जे के दोनों ओर बनाया जाएगा नाला अलग-अलग तालाबों में पहुंचेगा पानी

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 06:20 AM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 06:20 AM (IST)
स्वास्थ्य केंद्र जलमग्न, पंचायत घर में हो रहा इलाज
स्वास्थ्य केंद्र जलमग्न, पंचायत घर में हो रहा इलाज

जागरण टीम, आगरा। फतेहाबाद के गांव धिमिश्री स्थित गुल मोहल्ला में पानी की निकासी न होने के कारण आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र जलमग्न है। चिकित्सक पास ही बने पंचायत घर में मरीजों का उपचार करने को विवश हैं। सोमवार सुबह 11 बजे एसडीएम जेपी पांडेय और खंड विकास अधिकारी मंगल यादव ने हालात देखे और ग्रामीणों से जानकारी ली। एसडीएम ने कहा कि जलनिकासी के लिए खड़ंजे के दोनों ओर नाला बनवाया जाएगा। दोनों नालों का पानी अलग-अलग तालाबों में पहुंचेगा।

loksabha election banner

धिमिश्री के गुल मुहल्ला में पानी की निकासी न होने की समस्या तब उत्पन्न हुई जब किसानों ने अपने खेतों में भर रहे पानी पर रोक लगाई। इससे घरों से निकलने वाला पानी खेतों में न जाकर आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र में भरने लगा। अब यहां दो फीट तक पानी है। ग्रामीणों ने अधिकारियों को बताया कि जलभराव की इस समस्या का लंबे समय बाद भी निदान नहीं हो सका है। ग्रामीणों को आवागमन के लिए मुसीबत हो रही है। चिकित्सक पास ही बने पंचायत घर में ही मरीजों का उपचार कर रहे हैं। खंड विकास अधिकारी ने बताया कि ग्रामीण अभियंत्रण विभाग (आरईएस) के अवर अभियंता संतोष शर्मा को बुलाकर इसकी रिपोर्ट तलब की गई है। जलभराव की समस्या को शीघ्र दूर कराया जाएगा। परिषदीय विद्यालय में जलभराव, छात्र-छात्राएं परेशान

जागरण टीम, आगरा। फतेहपुर सीकरी कस्बे में बस स्टैंड के पास स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित रामजीलाल शर्मा संकुल परिषदीय विद्यालय में बारिश का पानी भर गया है। इससे रास्ता बंद हो गया है। पानी की निकासी का उचित प्रबंध न होने से छात्र-छात्राएं जलभराव के बीच गुजरने को मजबूर हैं। प्रधानाध्यापक चौधरी देवेश पाल सिंह ने बताया कि विद्यालय में भरने वाला पानी पहले यहां बने कुएं में चला जाता था। अब कुएं को बंद कर दिया गया है। पानी की निकासी नहीं होने के कारण परेशानी हो रही है। इस बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.