Move to Jagran APP

पर्यटन निगम का होटल देगा फाइव स्‍टार को टक्‍कर, ताज के दीदार को नई पहल Agra News

ताज के पास स्थित पर्यटन निगम के होटल का किया जाना है रेनोवेशन। आधुनिक सुविधाओं से युक्त कॉटेज बनेंगे डीएम ने दिए निर्देश।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 03:50 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 03:50 PM (IST)
पर्यटन निगम का होटल देगा फाइव स्‍टार को टक्‍कर, ताज के दीदार को नई पहल Agra News
पर्यटन निगम का होटल देगा फाइव स्‍टार को टक्‍कर, ताज के दीदार को नई पहल Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। दुनिया के सात अजूबों में शुमार ताज के मोहक नजारे और दूर-दूर तक दिखती हरियाली। पर्यटन निगम के होटल ताज खेमा की ताजमहल से नजदीकी और यह मनोरम दृश्य ही उसे खास बनाते हैं। इसके कमरों का रेनोवेशन फाइव स्टार होटल की तर्ज पर किया जाएगा। टीले पर पर्यटकों के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त कॉटेज भी बनाए जाएंगे।

loksabha election banner

ताजमहल के पूर्वी गेट के नजदीक पर्यटन निगम का होटल ताज खेमा है। टीले पर और ताजमहल के नजदीक होने से यहां से ताज बहुत सुंदर नजर आता है। यहां बने कमरों का रेनोवेशन किया जाना है। डीएम एनजी रवि कुमार ने चार जुलाई को इस संबंध में बैठक की थी। उन्होंने ताज खेमा में बने हुए कमरों का फाइव स्टार होटलों के तर्ज पर रेनोवेशन करने के निर्देश दिए। टीले पर उन्हें कॉटेज बनाने को कहा। अस्थाई होने की वजह से कॉटेज के निर्माण में कोई बाधा भी नहीं आएगी। यह पर्यटकों को भी आकर्षित कर सकेंगे।

छह कमरे बने हुए हैं

होटल ताज खेमा में छह कमरे बने हुए हैं। इन्हीं कमरों का रेनोवेशन किया जाना है।

पूर्व में थे आठ कॉटेज

ताज खेमा में पूर्व में आठ कॉटेज बने हुए थे। उनमें पर्यटकों की सुख-सुविधा के लिए आवश्यक इंतजाम किए गए थे। करीब चार वर्षोंं से यह कॉटेज खराब होने की वजह से बंद पड़े हैं। ताजगंज प्रोजेक्ट में होटल ताज खेमा के अपग्रेडेशन की योजना थी, लेकिन काम नहीं हो सका था।

कैंडल लाइट डिनर के दिए थे निर्देश

कुछ माह पूर्व पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक होटल ताज खेमा के निरीक्षण को आए थे। तब उन्होंने टीले पर चांदनी रात में कैंडल लाइट डिनर कराने के निर्देश दिए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.