Move to Jagran APP

Kasa Everg: चीन से कारोबार समेट, जर्मन कंपनी ने आगरा में शुरू किया जूता उत्पादन

चीन में काेरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत होने के बाद वहां से काम समेटकर जर्मन कंपनी कासा एवर्ज ने आगरा की कंपनी के साथ किया था करार। दुनिया भर में होगा निर्यात देश में हर प्रदेश में बनेंगे डिस्ट्रीब्यूटर।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 11:07 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 11:07 AM (IST)
Kasa Everg: चीन से कारोबार समेट, जर्मन कंपनी ने आगरा में शुरू किया जूता उत्पादन
आगरा की एक एक्‍सपोर्ट यूनिट मेंं फुटवियर उत्‍पादन में जुटे कर्मचारी। फाइल फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना काल में चीन से काम समेटने वाली जर्मन कंपनी कासा एवर्ज जीएमबीएच ने आगरा में उत्पादन शुरू कर दिया है। कंपनी ने आगरा की आइ-ट्रिक शू कंपनी से करार किया था। आगरा में अंतरराष्ट्रीय स्तर के जूते का उत्पादन 'द नेचुरो ब्रांड ग्लोबली' के नाम से किया जा रहा है।

loksabha election banner

गुरुवार को प्रदेश के एमएसएमई राज्य मंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने लखनऊ से और लूलू ग्रुप के निदेशक मुजीब रहमान ने दुबई से इसकी वर्चुअली लांचिंग की। राज्य मंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने कहा कि सरकार उद्यमियों के सपनों को हकीकत में बदलेगी। जर्मन कंपनी का चीन के स्थान पर आगरा में उत्पादन शुरू करना मेरे लिए गौरव की बात है, क्योंकि मैं आगरा से हूं। आइ-ट्रिक के चेयरमैन राजकुमार जैन ने कहा कि जब दुनिया कोरोना से कराह रही थी, तब हमने जर्मन कंपनी के साथ करार किया। शहर में इसका जूता उत्पादन शुरू होना, अागरा के जूता उद्योग के इतिहास में बड़ी उपलब्धि है। कंपनी के सीईओ आशीष जैन ने कहा कि जर्मन कंपनी से करार सिर्फ जूता उत्पादन में ही नहीं, बल्कि तकनीक, गुणवत्ता, मार्केटिंग के लिए भी है। अगले छह माह में हम दुनियाभर में इसका निर्यात करेंगे। मलेशिया, इंडोनेशिया, फिलीपींस, दुबई, ओमान, कतर, श्रीलंका, बांग्लादेश में यह उत्पाद जाएगा। देश के हर प्रदेश में डिस्ट्रीब्यूटर बनाते हुए दो हजार दुकानों पर उत्पाद पहुंचाएंगे। कंपनी के निदेशक सुनील कुमार जैन ने कहा कि उत्पादन का पहला चरण पूरा हुआ है। इस तरह के 10 उत्पाद और हैं। इससे लोकल टू वोकल को बढ़ावा मिलेगा।

स्प्रिंग लाइट तकनीक का प्रयोग

जूते में स्प्रिंग लाइट तकनीक और इटली का मैटेरियल प्रयोग किया गया है। इटली के मैटेरियल का भविष्य में देश में ही उत्पादन किया जाएगा। आरामदायक और स्वास्थ्यप्रद जूता-चप्पल महिला, पुरुष व बच्चों के लिए हैं। यह चमड़े का नहीं है। इसे धोया जा सकता है। पानी का इस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.