This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

आगरा में सांसद की कोठी से 100 मीटर दूर गैस की पाइप लाइन हुई क्षतिग्रस्त, रिसाव होने पर पहुंची टीम

शाहगंज की साकेत कालोनी की घटना प्रोफेसर सांसद एसपी सिंह बघेल की कोठी के पास की घटना। मौके पर पहुंची पुलिस और ग्रीन गैस कंपनी की टीम बेरीकेडिंग कर रोका आवागमन। क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की मरम्मत का काम शुरू किया।

Prateek GuptaFri, 04 Dec 2020 01:41 PM (IST)
आगरा में सांसद की कोठी से 100 मीटर दूर गैस की पाइप लाइन हुई क्षतिग्रस्त, रिसाव होने पर पहुंची टीम

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में सांसद प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल की कोठी से 100 मीटर दूर शुक्रवार की सुबह ग्रीन गैस कंपनी की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। पाइप लाइन में तेज रिसाव से कालोनी में अफरातफरी मच गई। सूचना पर पुलिस और ग्रीन गैस की टीम मौके पर पहुंच गई। उसने कालोनी में दोनों ओर से बेरिकेडिंग करके लोगों का आवागमन पर रोक दिया। क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की मरम्मत का काम शुरू किया।

शुक्रवार सुबह नौ बजे पुलिस कंट्रोल रूम को शाहगंज की साकेत कालोनी में ग्रीन गैस पाइप लाइन में तेज रिसाव होने की सूचना दी गई। पुलिस ने इसकी सूचना तत्काल ग्रीन गैस कंपनी को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि पाइप लाइन का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। जिस कोठी के सामने लाइन क्षतिग्रस्त हुई, वहां पर निर्माण कार्य चल रहा है। कोठी मालिक दूसरी जगह शिफ्ट हो गए हैं। क्षतिग्रस्त पाइप लाइन से 100 मीटर दूर ही सांसद प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल की कोठी है। लाइन में तेज रिसाव को देख पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से कालोनी में सड़क के दोनों ओर बेरिकेडिंग कर दी।

इंस्पेक्टर शाहगंज सत्येंद्र राघव ने बताया पुलिस ने कालोनी के लोगों का आवागमन रोक दिया गया। गैस का रिसाव काफी तेज था। इसके चलते बेरिकेडिंग की गई है। गैस का रिसाव बंद हो गया है। ग्रीन गैस कंपनी की टीम क्षतिग्रस्त लाइन की मरम्मत कर रही है।

पुलिस ने कटवाई लाइट, बंद कराए गैस के चूल्हे

क्षतिग्रस्त हुई पाइप लाइन से गैस का रिसाव तेजी से हो रहा था। इसके चलते पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दोनों रास्तों पर बेरिकेडिंग कराई। टोरंट पावर को फाेन करके वहां की विद्युत आपूर्ति बंद कराई। इसके साथ ही कालोनी में आसपास के मकानों में रहने वालों लोगों से गैस सप्लाई का स्विच बंद कराया। जिन घरों की रसोई में सिलिंडर जलाकर काम किया जा रहा था। सुरक्षा की दृष्टि से उसे भी टीम के पहुंचने तक बंद कराया गया।

 

आगरा में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!