Move to Jagran APP

Flights From Agra: आगरा से कोलकाता, हैदराबाद, पुणे के लिए भी विमान सेवा उपलब्ध, कनेक्टिंग फ्लाइट की मिलेगी सुविधा

कनेक्टिंग फ्लाइट के माध्यम से अहमदाबाद होकर पटना पुणे मुंबई और इंदौर के लिए फ्लाइट उपलब्ध है। वहीं बंगलुरु होकर कोलकाता और हैदराबाद के लिए हवाई सेवा उपलब्ध है। कनेक्टिंग फ्लाइट की सुविधा से शहरवासी काफी लाभान्वित हाेंगे।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 01:59 PM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 01:59 PM (IST)
Flights From Agra: आगरा से कोलकाता, हैदराबाद, पुणे के लिए भी विमान सेवा उपलब्ध, कनेक्टिंग फ्लाइट की मिलेगी सुविधा
इंडिगो ने आगरा से कुछ शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट्स शुरू कर दी हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी से अहमदाबाद, नागपुर, बंगलुरु या लखनऊ के लिए ही नहीं, कोलकाता, हैदराबाद, पुणे, इंदौर, पटना, मुंबई के लिए भी हवाई सेवा उपलब्ध है। ये अलग बात है कि ये सेवा सीधी न होकर कनेक्टिंग फ्लाइट के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही है। इंडिगो एयरलाइंस यह सुविधा दे रही है।

loksabha election banner

बीते दिनों इंडिगो एयरलाइंस ने आगरा से लखनऊ के लिए हवाई सेवा शुरू की। इससे पहले आगरा से अहमदाबाद, नागपुर और बंगलुरु के लिए फ्लाइट संचालित की जा रही हैं। मगर, इन शहरों के अलावा आगरा से ही अब यात्रियों को दूसरे अन्य बड़े शहरों के लिए भी हवाई सेवा उपलब्ध कराई जा रही है। कनेक्टिंग फ्लाइट के माध्यम से अहमदाबाद होकर पटना, पुणे, मुंबई और इंदौर के लिए फ्लाइट उपलब्ध है। वहीं, बंगलुरु होकर कोलकाता और हैदराबाद के लिए हवाई सेवा उपलब्ध है। कनेक्टिंग फ्लाइट की सुविधा से शहरवासी काफी लाभान्वित हाेंगे। खेरिया हवाई अड्डे के निदेशक ए. अंसारी का कहना है कि कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिये अधिक से अधिक सुविधा प्रदान करने की कोशिश की जा रही है। इंडिगो एयरलाइंस जल्द ही कार्गो की भी सुविधा शुरू करने जा रही है। इसके लिए एयरलाइंस खेरिया हवाई अड्डे के बाहर अपना कार्यालय खोलने की तैयारी कर रही है। इधर, होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चौहान का कहना है कि आगरा से सभी प्रमुख शहरों के बीच सीधी हवाई सेवा शुरू करने की जरूरत है। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने पर भी ध्यान देना होगा। तभी आगरा के पर्यटन जगत को लाभ मिलेगा। पर्यटन प्रहरी संस्था के अध्यक्ष सुमित उपाध्याय का कहना है कि कनेक्टिंग फ्लाइट से हवाई सेवा तो उपलब्ध होती है लेकिन इससे यात्रा में समय थोड़ा अधिक लगता है। इसलिए सीधी हवाई सेवा शुरू करने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.