Move to Jagran APP

लॉकडाउन के बाद हुआ पहला समाधान दिवस, साफ दिखा कोरोना वायरस का डर

कंटेनमेंट जोन में होने के चलते सदर तहसील में नहीं हुआ आयोजन। फरियादियों को होना पड़ा परेशान। कासगंज में आवेदनाेें को प्रेस कर के किया गया सेनेटाइज।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 10:28 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 10:28 PM (IST)
लॉकडाउन के बाद हुआ पहला समाधान दिवस, साफ दिखा कोरोना वायरस का डर
लॉकडाउन के बाद हुआ पहला समाधान दिवस, साफ दिखा कोरोना वायरस का डर

आगरा, जागरण संवाददाता। छह माह के बाद शुरू हुआ संपूर्ण समाधान दिवस मंगलवार को कोरोना संक्रमण की भेंट चढ़ गया। कंटेनमेंट जोन में तहसील सदर के होने के चलते डीएम प्रभु एन सिंह ने दिवस के आयोजन पर रोक लगा दी। इससे शिकायतों को लेकर पहुंचे फरियादियों को परेशान होना पड़ा। कई लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। इसकी शिकायत एसडीएम सदर से की गई लेकिन एसडीएम ने कोविड-19 के प्रोटोकॉल की जानकारी दी। एसडीएम सदर एम अरून्मौली ने बताया कि माह के पहले और तीसरे मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित होता है। छह अक्टूबर को दिवस सुबह दस से दोपहर 12 बजे तक होगा। इधर आगरा मंडल के अन्‍य जिलों में भी समाधान दिवस पर कोरोना वायरस का खौफ हावी दिखा। कासगंज में तो आवेदन पत्रों पर गर्म प्रेस फेरी गई, ताकि कागज सेनेटाइज हो जाए।

loksabha election banner

लंबित हैं 240 शिकायतें

एक जनवरी से 15 सितंबर तक तहसील सदर में कुल 300 शिकायतें पहुंची हैं जिसमें 60 शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया है। 240 शिकायतें लंबित हैं। एसडीएम सदर ने बताया कि एक माह के भीतर लंबित शिकायतों का निस्तारण करने के आदेश दिए गए हैं।

आठ माह से नहीं मिली पेंशन

शाहगंज निवासी सुमन देवी ने बताया कि आठ माह से वृद्धावस्था पेंशन नहीं मिली है। समाज कल्याण अधिकारी को दो बार शिकायत की जा चुकी है। अफसर संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैं।

मकान बंद रहा, तीन हजार का बिल आ गया

मंटोला निवासी चांद मोहम्मद ने बताया कि तीन माह तक मकान बंद रहा लेकिन टोरंट कंपनी ने तीन हजार रुपये का बिल भेज दिया। शिकायत को नजरअंदाज कर दिया।

नहीं हट रहा अतिक्रमण

खंदारी रोड निवासी केएन सिंह ने बताया कि खंदारी रोड पर दुकानदारों ने फुटपाथ पर कब्जा कर रखा है। दो बार नगर निगम को शिकायत की जा चुकी है लेकिन अतिक्रमण नहीं हटा है।

नहीं मिल रहा राशन

बोदला निवासी रामप्यारी ने बताया कि पांच माह से राशन विक्रेता ने राशन नहीं दिया है। राशन विक्रेता ने कार्ड तक अपने पास रख लिया है।

- कंटेनमेंट जोन के चलते मंगलवार को तहसील सदर में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित नहीं किया गया। तहसील परिसर में सैनिटाइजेशन कराया गया। सभी अफसरों और कर्मचारियों को दो फीट की दूरी का पालन करने के आदेश दिए गए हैं।

डॉ. प्रभाकांत अवस्थी, नोडल अफसर तहसील सदर और एडीएम सिटी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.