Move to Jagran APP

Fire in a shoe factory: आगरा की साकेत कालोनी में जूता कारखाने में लगी आग, लाखों का नुकसान

आगरा की साकेत कालोनी में घनी आबादी के बीच बनी दाे मंजिला इमारत में संचालित थी जूता फैक्ट्री। चार दमकलों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग को किया काबू। लाखों रुपये का नुकसान होने की आशंका।

By Nirlosh KumarEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 11:59 AM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 12:22 PM (IST)
Fire in a shoe factory: आगरा की साकेत कालोनी में जूता कारखाने में लगी आग, लाखों का नुकसान
साकेत कालोनी में आबादी के बीच दो मंजिला जूता फैक्ट्री में रविवार की सुबह शार्ट सर्किट से आग लग गई।

आगरा, जागरण संवाददाता। शाहगंज की साकेत कालोनी में आबादी के बीच स्थित दो मंजिला जूता फैक्ट्री में रविवार की सुबह शार्ट सर्किट से आग लग गई। इससे आसपास के घराें में रहने वाले लोग बाहर निकल आए। आग को चार दमकलों ने एक घंटे के प्रयास के बाद काबू किया। मामले में पुलिस जूता फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

loksabha election banner

शाहगंज की इंद्रा नगर कालोनी निवासी नावेश की साकेत कालोनी में सीओडी चौराहे के पास दो मंजिला इमारत में जूता फैक्ट्री है। रविवार की सुबह करीब नौ बजे आसपास के लोगों ने फैक्ट्री के प्रथम तल से धुआं निकलता देखा। उन्होंने फायर ब्रिगेड और 112 नंबर पर फोन किया। तब तक आग की लपटें विकराल रूप ले चुकी थीं। इससे फैक्ट्री के आसपास घराें में रहने वाले लोग दहशत में आ गए। वह अपने घरों से बाहर निकल आए। थाने का फोर्स और फायर ब्रिगेड की चार दमकल मौके पर पहुंच गईं। दमकलों ने एक घंटे की कोशिश के बाद आग को पूरी तरह से काबू में कर लिया, मगर तब तक फैक्ट्री में रखा सारा सामान जलकर खाक हो चुका था। आसपास के लोगों ने बताया किसुबह पौने नौ बजे तक फैक्ट्री में सब कुछ सामान्य था। इससे आशंका जताई जा रही है कि आग शार्ट सर्किट से लगी है। वहीं कुछ लाेगों में घनी आबादी के बीच जूता फैक्ट्री होने पर रोष भी दिखा। उनका कहना था कि यदि फायर ब्रिगेड समय पर आकर आग काबू नहीं करती तो लपटें आसपाास के घरों तक पहुंच सकती थीं। इंस्पेक्टर शाहगंज सत्येंद्र सिंह राघव ने बताया कि मामले में जूता फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.