Move to Jagran APP

Breaking: तड़के आगरा में रिहायशी इलाके में सोल फैक्ट्री में लगी आग, धमाके के साथ फट रहे ड्रम

पुलक विहार कालोनी में सोल बनाने की फैक्ट्री संचालित है। सोमवार तड़के फैक्ट्री में अचानक आग लग गई।आसपास के लोगों ने फैक्ट्री से धुआं उठता देखा तो पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी।थोड़ी देर में ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 09:13 AM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 09:13 AM (IST)
Breaking: तड़के आगरा में रिहायशी इलाके में सोल फैक्ट्री में लगी आग, धमाके के साथ फट रहे ड्रम
आगरा में सोल बनाने की फैक्‍ट्री में तड़के जबरदस्‍त आग लगी है।

आगरा, जागरण संवाददाता। जगदीशपुरा क्षेत्र की पुलक विहार कालोनी में स्थित एक सोल फैक्ट्री में सोमवार सुबह आग लग गई है। थोड़ी देर में ही आग ने विकराल रूप ले लिया। इसके बाद दमकल की कई गाड़ियां लेकर दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए। आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। आग की लपटों के साथ ड्रम फटने से धमाके हो रहे थे। इसके चलते कालोनी में आसपास के घर खाली कर दिए गए। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था।

loksabha election banner

पुलक विहार कालोनी में सोल बनाने की फैक्ट्री संचालित है। सोमवार तड़के फैक्ट्री में अचानक आग लग गई।आसपास के लोगों ने फैक्ट्री से धुआं उठता देखा तो पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी। थोड़ी देर में ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। इसके बाद आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। फैक्ट्री रिहायशी इलाके में है। इसलिए आसपास कई घर है। आग लगने से लोग दहशत में आ गए। थोड़ी देर में ही फैक्ट्री से आग की लपटें उठने लगीं। फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने का प्रयास कर रही है। उधर, फैक्ट्री से लपटों के साथ-साथ तेज धमाके भी हो रहे हैं। आशंका है कि केमिकल के ड्रम फटने से धमाके हो रहे हैं। आसपास के घरों को खाली करके लोग सुरक्षित स्थानों पर पहुंच रहे हैं। गैस सिलेंडर व अन्य सामान गाड़ियों में रखकर लोग यहां से दूसरे स्थान पर पहुंचा रहे हैं। लोगों का कहना है कि पहले भी इस फैक्ट्री में आग लग चुकी है। इसके बाद भी किसी जिम्मेदार विभाग ने ध्यान नहीं दिया। रिहायशी इलाके में लोगों की जान जोखिम में डालकर इस तरह की फैक्ट्री संचालित की जा रही है। इसमें आग से निपटने के कोई इंतजाम भी नजर नहीं आ रहे हैं। इसको लेकर आसपास रहने वाले लेागों में आक्रोश था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.