Move to Jagran APP

Fraud Fiancee: आगरा में सगाई के साथ कराई गोद भराई की रस्म, मंगेतर हो गई नकदी-जेवरात लेकर रफूचक्‍कर

आगरा के एत्माद्दौला इलाके की घटना दस दिन बाद जानी थी बरात। खुद को लड़की का भाई बताने वाला कराता था अपनी पत्नी की युवक से बात। भांडा फूटने पर पीड़ित युवक ने आरोपितों के खिलाफ थाने में दी तहरीर।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 09:58 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 09:58 AM (IST)
Fraud Fiancee: आगरा में सगाई के साथ कराई गोद भराई की रस्म, मंगेतर हो गई नकदी-जेवरात लेकर रफूचक्‍कर
गोद भराई में मिला मोबाइल, जेवर और कैश लेकर मंगेतर फरार हो गई है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में गोद भराई की रस्म में नकदी-जेवरात के साथ ही मंगेतर ने अपनी पसंद का मोबाइल और साड़ियां लीं। बरातियाें की दावत के लिए मैरिज होम बुक कराने के नाम पर लड़के के स्वजन से 30 हजार रुपये ले लिए। इस दौरान लड़के को उलझाए रखने के लिए खुद लड़की की भाभी उसकी मंगेतर बनकर मोबाइल पर बात करती रही। उसे भविष्य के सुनहरे सपने दिखाती। सात जून को जब मंगेतर के स्वजन के फोन बंद हो गए तो लड़के वालों को शक हुआ। वह लड़की के घर पहुंचे तो वहां से सब गायब थे। घर पर लड़की के भाई की पत्नी मौजूद थी। पूछताछ में भांडा फूटने पर युवक ने ठगी का आरोप लगाते हुए आरोपितों के खिलाफ एत्माद्दौला थाने में तहरीर दी है।

loksabha election banner

मामला बरहन इलाके के रहने वाले राहुल का है। धोखाधड़ी के शिकार राहुल के अनुसार उसके चाचा से दो महीने पहले एत्माद्दौला इलाके का रहने वाला राकेश मिला। उसने चाचा से कहा कि गरीब परिवार की सुंदर लड़की के लिए अच्छा रिश्ता चाहिए। राहुल के अनुसार इस पर चाचा ने लड़की का रिश्ता उससे तय करने की परिवार वालों से बात की। इस पर राकेश अपने साथ एक युवक को लेकर उसके गांव आया। उसका नाम महेश और युवती का भाई बताया। उन्होंने युवती का फोटो भी दिखाया।

महेश ने बताया कि वह मूलरूप से अछनेरा का रहने वाला है। युवती पसंद आने पर स्वजन ने उसका रिश्ता तय कर दिया। राहुल के अनुसार 29 मई को लड़की देखकर गोद भराई की रस्म कर दी। इसमें युवती को अंगूठी, पाजेब, पांच साड़ी, मोबाइल, घड़ी समेत अन्य सामान दिया गया था। शादी की तारीख 18 जून रखी गई थी। इस दौरान राहुल से उसकी मंगेतर लगातार मोबाइल पर बात करती रही।

राहुल के अनुसार चार जून को राकेश उसके घर पहुंचा। मैरिज होम बुक कराने के नाम पर 30 हजार रुपये उसके स्वजन से ले आया। सात जून से सभी के मोबाइल बंद हो गए। मगर, मंगेतर उससे लगातार बात कर रही थी। युवती के स्वजन के मोबाइल बंद होने पर परिवार को गड़बड़ी का शक हुआ। वह मुकेश के एत्माद्दाैला वाले घर पहुंचे। वहां से सभी को गायब पाया, मुकेश की पत्नी घर पर मौजूद थी। उससे पूछताछ करने पर पता चला कि वही मंगेतर बनकर राहुल से बात करती थी। अपने साथ हुई ठगी के मामले में राहुल ने आरोपितों के खिलाफ थाने पर तहरीर दी है।

आवाज से पहचान गया लड़का

राहुल ने घर पर मिली महिला को उसकी आवाज से पहचान लियास। दरअसल वह मोबाइल पर जिसे अपनी मंगेतर समझकर बात करता था। वह खुद काे लड़की का भाई बताने वाली की पत्नी थी। महिला से बातचीत के दौरान उसे आवाज जानी-पहचानी लगी। उसे ध्यान आया कि यह उसकी मंगेतर की आवाज है। महिला पहले तो मना करती रही, लेकिन जब राहुल ने अपने मोबाइल में रिकार्ड उसकी बातों को सुनाया तो वह चुप हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.