Move to Jagran APP

CoronaVirus in Agra: घर में बन रही कोरोना की चेन, एक से हो रहे चार संक्रमित, ये सावधानी है जरूरी

CoronaVirus in Agra होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के स्वजन भी हो रहे संक्रमित। कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वजनों के संक्रमित होने के बढ रहे केस। 25 से 40 साल के कोरोना संक्रमित मरीजों में मामूली लक्षण आ रहे हैं। ऐसे में ये मरीज अपनी जांच नहीं करा रहे।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 02:25 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 02:25 PM (IST)
CoronaVirus in Agra: घर में बन रही कोरोना की चेन, एक से हो रहे चार संक्रमित, ये सावधानी है जरूरी
होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के स्वजन भी हो रहे संक्रमित।

आगरा, जागरण संवाददाता। घरों में कोरोना की चेन बन रही है, एक सदस्य के संंक्रमित होने से परिवार के तीन से चार सदस्य संक्रमित हो रहे हैं। हर रोज दो से तीन मामलों में एक ही परिवार के तीन से चार सदस्य संक्रमित मिल रहे हैं। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है। घर पर रहकर इलाज करा रहे मामूली लक्षण वाले कोरोना संक्रमित मरीजों पर नजर रखी जा रही है।

loksabha election banner

25 से 40 साल के कोरोना संक्रमित मरीजों में मामूली लक्षण आ रहे हैं। ऐसे में ये मरीज अपनी जांच नहीं करा रहे हैं, इनके संपर्क में आने से परिवार के बुजुर्ग सदस्य संक्रमित हो रहे हैं। उनकी तबीयत बिगडने पर जांच कराई जा रही है। इसमें कोरोना की पुष्टि होने पर अन्य सदस्यों की जांच में भी कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आ रही है। वहीं, मामूली लक्षण होने पर मरीज होम आइसोलेट (घर पर रहकर इलाज) हो रहे हैं। मगर, सावधानी नहीं बरत रहे हैं। इससे इनके स्वजन भी संक्रमित हो रहे हैं। सीएमओ डा आरसी पांडे ने बताया कि होम आइसोलेट किए जा रहे मरीज और उनके स्वजनों को सावधानी बरतने के लिए कहा जा रहा है। घर में कोई एक सदस्य संक्रमित है, सर्दी जुकाम और बुखार है तो अन्य सदस्य मास्क का इस्तेमाल करें। बीमार सदस्य को अलग कमरे में रहने दें। 

ये हैं केस

केस वन

रूपल एन्क्लेव, धौलपुर हाउस में एक ही परिवार के चार सदस्य संक्रमित मिले हैं, एक सदस्य के संक्रमित होने से तीन स्वजन और संक्रमित हो गए।

केस टू

जयपुर हाउस कालोनी में कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से उनके तीन और स्वजन कोरोना संक्रिमत हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.