Move to Jagran APP

Ambedkar University Agra: परीक्षा सूची अपलोड नहीं, परीक्षा नियंत्रक ने किया औचक निरीक्षण

Ambedkar University Agra 24 जुलाई से शुरू होने वाली मुख्य परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड की जानी थी। मथुरा जनपद के परीक्षा केंद्रों में लिया व्यवस्थाओं का जायजा। परीक्षा केंद्रों की सूची कालेजों के लागइन आइडी पर डाली।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 01:55 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 01:55 PM (IST)
Ambedkar University Agra: परीक्षा सूची अपलोड नहीं, परीक्षा नियंत्रक ने किया औचक निरीक्षण
मथुरा जनपद के परीक्षा केंद्रों में लिया व्यवस्थाओं का जायजा।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ने मंगलवार को मथुरा जनपद के कई परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। कालेज संचालकों को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने के निर्देश दिए गए। जबकि परीक्षा केंद्रों की सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड नहीं की गई है, परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि सूची कालेजों के लागइन आइडी पर डाल दी गई हैं।

loksabha election banner

कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने नकल विहीन परीक्षाएं कराने के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। इसी क्रम में परीक्षा केंद्रों की व्यवस्थाएं जैसे सीसीटीवी कैमरों की उपलब्धता, पेयजल , बिजली आदि का जायजा लेने के लिए परीक्षा नियंत्रक अजय कृष्ण यादव ने मथुरा जनपद के नौहझील, छाता , कोसी आदि में कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि लगभग सभी केंद्रों पर व्यवस्थाएं संतोषजनक मिलीं। कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने के निर्देश भी मौके पर उपस्थित संचालकों को दिए गए। परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि इस प्रकार के औचक निरीक्षण लगातार किए जाएंगे और प्रयास किया जाएगा कि छात्रों को केंद्रों पर किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

अपलोड नहीं की सूची

24 जुलाई से शुरू होने वाली मुख्य परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड की जानी थी, जो अभी तक नहीं हुई है। इस बारे में परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि मुख्य परीक्षा हेतु परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी गई है। परीक्षा केंद्रों की संख्या लगभग पिछले वर्ष जितनी ही है। आवश्यकतानुसार कुछ परीक्षा केंद्र ही बदले गए हैं। सूची को कालेजों के लागइन आइडी पर डाल दिया गया है और शीघ्र ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.